सर्दियों में स्किन पर इन चीजों के इस्तेमाल से बढ़ सकता है आपके चेहरे का सांवलापन
सर्दियों में स्किन पर इन चीजों के इस्तेमाल से बढ़ सकता है आपके चेहरे का सांवलापन
Share:

सर्दियों के मौसम में स्किन को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इस मौसम में स्किन का रूखापन बहुत ही ज़्यादा बढ़ जाता है. इसलिए सदियों के मौसम में चेहरे की स्किन की एक्स्ट्रा केयर करनी पड़ती है. इसके अलावा लडकियां अपनी स्किन के रूखेपन को दूर करने के लिए अपने चेहरे पर कुछ ऐसी चीजों का इस्तेमाल कर बैठती है जिससे ड्राईनेस तो दूर नहीं होती पर उनके चेहरे का सांवलापन बढ़ जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे का सांवलापन बढ़ सकता है.

1- बेकिंग सोडा का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, पर सिर्फ गर्मियों में, अगर आप गर्मियों की जगह सर्दी के मौसम में अपनी स्किन पर बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन को नुकसान पहुँच सकता है, इस मौसम में इसे स्किन पर लगाने से आपकी स्किन पर काले दाग-धब्बे पड़ने शुरू हो जाते हैं. जिससे सांवलापन बढ़ने लगता है.

2- सर्दियों के मौसम में कभी भी स्किन पर पुदीने का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इसे स्किन पर लगाने से स्किन की डार्कनेस बढ़ने लगती है. पुदीने में भरपूर मात्रा में मेंथोल मौजूद होता है जो स्किन की नमी को चुरा लेता है.

3- बहुत सी लडकियां अपने चेहरे पर सिरके का इस्तेमाल करती हैं. हम आपको बता दें की सर्दी के मौसम में इसका इस्तेमाल स्किन के लिए हानिकारक हो सकता है. सिरके को स्किन पर लगाने से स्किन का ऑयल कम होने लगता है. जिससे ड्राईनेस बढ़ने के साथ भी सांवलापन बढ़ जाता है. 

 

बस एक हर्ब बढ़ा सकती है आपकी स्किन की खूबसूरती

पिम्पल्स और दाग धब्बों की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं पान के पत्ते

पिम्पल्स को जड़ से खत्म कर देंगे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -