बीमारियों से परेशान हैं तो हो सकता है वास्तुदोष
बीमारियों से परेशान हैं तो हो सकता है वास्तुदोष
Share:

घर का गलत वास्तुदोष व्यक्ति को आर्थिक एवं शारीरिक रूप में परेशान कर सकता है. वास्तुशास्त्र में कहा गया है कि कुछ रोगों का कारण घर में जुड़ा वास्तुदोष हो सकता है.

घर का दक्षिण पश्चिम कोण रोग को बढ़ाने का अहम करक है.

यदि दक्षिण पश्चिम कोण में कुआं, पानी कि बोरिंग या भूमिगत पानी का स्थान हो तो इससे रोग होते है. यही नहीं इस कोण में बगीचा और छोटे-छोटे पौधे भी नहीं होने चाहिए.

दक्षिण पश्चिम कोना घर में छोटा या सिकुड़ा हुआ हो तो इससे भी रोग बढ़ने कि संभावना बढ़ जाती है. इसलिए कोशिश करे कि यह हिस्सा सबसे ऊंचा हो.

घर के ब्रम्हस्थान का भरी होना,घर के मध्य में अधिक लोहे का प्रयोग या सीढ़ियां हो तो भी रोगों को न्यौता देती है.
घर का वास्तुदोष दूर करता है नींबू

ज्योतिषशास्त्र में नींबू का इस्तेमाल नजर उतरने के लिए तो किया जाता ही है यह वास्तुदोष भी काम करता है. कहा जाता है कि नींबू का पौधा घर में मौजूद नकारात्मक शक्ति को घर में नहीं रहने देता. अगर आपके घर में कोई व्यक्ति अचानक बीमार पड़ जाए तो एक नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के ऊपर उलटी तरफ से सात बार घुमाएं और पेड़ में डाल दें. इससे उसके स्वास्थ्य में आने लगेगा. वहीं यदि आप रात में डरावने सपनों की वजह से सो नहीं पाते तो आप, अपने पास एक हरा नींबू रख के सोएं. सूख जाने पर उसे हटाकर दूसरा नींबू बदल लें. ऐसा पांच बार करने से आपकी परेशानी दूर हो जाएगी.

स्वस्तिक दूर कर सकता है आपके घर का वास्तुदोष

पक्षी भी लाते है घर में सकारात्मक ऊर्जा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -