बर्फ का एक टुकड़ा दूर करेगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या
बर्फ का एक टुकड़ा दूर करेगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

क्या आपको पता है की अगर आप अपनी गर्मी से झुलसी हुई त्वचा पर ठंडी ठंडी बर्फ का इस्तेमाल करेंगे तो पिपंल्स और दाग-धब्बों की समस्या छुटका पा सकती है.चेहरे पर बर्फ के इस्तेमाल से चेहरे को ठंडक मिलती है और साथ ही स्किन से सम्बंधित कई समस्याएं भी दूर हो जाती है.

आइये जानते है चेहरे पर आइस क्यूब लगाने के फायदे

1-अगर आप अपने सांवले रंग को गोरा बनाना चाहती है तो आज से ही अपने चेहरे पर बर्फ लगाना शुरू कर दे.अपने रंग को निखारने के लिए खीरे के रस में शहद और नींबू का रस मिलाकर आइस ट्रे में डालकर जमा लें.जब ये जम जाये तो इस आइस क्यूब को निकालकर एक कपडे में बांधकर अपने चेहरे और गर्दन पर रगड़ें. 5 मिनट ऐसा ही करने के बाद पानी से धो लें.

2-पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए बर्फ के एक टुकड़े को लेकर किसी पतले से कपडे में बांध लें और मुंहासों पर रगड़ें. ऐसा करने से  मुंहासे ठीक हो जाते है.

3-डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए  थोड़ी सी ग्रीन टी को पानी में उबालकर ठंडा कर ले.ठंडा हो जाने पर इसे आइस ट्रे में जमा लें. जब ये अच्छे से जम जाये तो क्यूब्स को कपड़े में बांधकर आंखों के नीचे रगड़ें. इसमें भरपूर मात्रा में  एंटी-ऑक्सीडैंट और कैफिन मौजूद होता है जो आँखों के नीचे के काले घेरों और सूजन की समस्या को दूर करता है.

 

नीम और शहद के इस्तेमाल से करे अपनी स्किन की सभी समस्याओ का इलाज

स्किन की ब्यूटी को बढाती है पालक

इस स्कूल में लड़के भी पहन कर आ गए शार्ट स्कर्ट, जानिए कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -