कैसे करना चाहिए आपको कॉलेज लाइफ एन्जॉय
कैसे करना चाहिए आपको कॉलेज लाइफ एन्जॉय
Share:

नई दिल्ली: जब विधार्थी स्कूल ख़त्म कर कॉलेज की और अपने कदम बढ़ाते है तो हर किसी के दिल में कुछ ख्वोहिशे होती, जिसमे किसी की वो सारी ख्वाहिश पूरी होती है तो कोई कॉलेज लाइफ की उस चका चौंद में खुद को ही भूल जाता है, ऐसे में आपकी अच्छी संगति होना बहुत ज़रूरी है. तो चलिए आज बात करते है कि कैसी एन्जॉय करना चाहिए कॉलेज लाइफ, 

- स्कूल से बाहर निकले लड़का लड़की कॉलेज में एड्मिशन लेते है, उस समय उन्हें यह ज्ञान नहीं होता कि कौन से मित्र उनके लिए सही है और गलत में, यहां हमारा मानना है कि नए विद्यार्थियों  को जल्द ही किसी पर यूं ही विश्वास नहीं करना चाहिए. 

-कॉलेज  में दोस्त बनाने के वजह अपने लक्ष्य का निर्धारण कर लेना चाहिए. जिससे आपका कभी मन विचलित नहीं होगा साथ ही आप अपने कॉलेज में एडमिशन लेने के मकसद को भी पूरा कर सकेंगे 

- अक्सर युवाओ में यह भी देखा जाते है कि वो दुसरो की बातो पर बिना सच जाने ही जल्द ही विश्वास कर लेते  है, और ऐसा कदम उठा लेते है जो उन्हें नहीं उठाना चाहिए, इलहाज़ा जिसका उन्हें खामियाज़ा भी भुगतना पड़ता है. 

- ज़िंदगी एक मकसद के जियो जिससे आपको अभी भी किसी के दूर या पास आने कोई फर्क नहीं पड़ेगा, और आप अपने लक्ष्य को आसानी से हासिल कर सकोगे.                  

प्रतियोगी परीक्षा में आ सकते है भूगोल के यह प्रश्न

बायोलॉजी के महत्वपूर्व प्रश्न

मेन्टल हेल्थ एंड हॉस्पिटल में प्रोफेसर एवं सीनियर रेसिडेंट पदों के लिए निकली भर्ती


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -