कैसे अपने घर को बनाएं स्वीट होम
कैसे अपने घर को बनाएं स्वीट होम
Share:

घर या व्यापार स्थल के मुख्य द्वार के एक कोने को गंगा जल से धो लें. इसके बाद स्वस्तिक बनाएं. उस पर चने की दाल तथा थोड़ा-सा गुड़ रख दे. इसके बाद स्वस्तिक को बार-बार देखें. अगर वो ख़राब हो जाए तो सामान को इकठ्ठा करके जल में प्रभावित कर दें. 11 बृहस्पतिवार के बाद गणेश जी को सिंदूर लगाकर उनके सामने पांच लड्डू रखें. घर में खुशहाली व शांति का माहौल बनने लगेगा.

विवाहित महिलाएं महालक्ष्मी का प्रतीक मानी जाती हैं. तभी तो उन्हें गृहलक्ष्मी कहा जाता हैं. बृहस्पतिवार के दिन किसी भी सुहागन महिला को 16 सामग्री सुहाग का सामान भेंट करने से धन आगमन के स्त्रोत बनते हैं.

मंगलवार, शनिवार और बृहस्पतिवार उपले पर लोबान रख कर जलाएं. फिर उसे सारे घर में घुमाएं. माँ लक्ष्मी को लोबान की सुगंध बहुत अच्छी लगती हैं. इस महक के अभिभूत हो वो आपके बसेरे में खिंची चली आएंगी.

गुरुवार को पुष्य नक्षत्र में, स्नान के बाद, एक गांठ हल्दी पिले रुमाल में बांधें. हल्दी से रंगे चावल, नारियल का गोला और एक सुपारी भी रखें. इन सभी वस्तुओं को धूप-दीप दिखाकर, हल्दी में रंगा एक सिक्का भी रखें. इन चीजों को रोज पूजा करने से धन पाने के महायोग बनेंगे.

यदि किसी व्यक्ति को ऐसा महसूस हो कि आलस्य प्रमाद के कारण उसे वांछित सफलता नहीं मिल रही हैं या उसका मन कामकाज में नहीं लग रहा हैं तो उसे कटेरी कि जड़ शहद में पीस लेनी चाहिए. मात्र इसके सुघने से आलस्य प्रमाद से राहत मिलेगी, आप ऊर्जावान होगें.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -