SBI कार्ड से पेट्रोल खरीदना कितना सस्ता हुआ?
SBI कार्ड से पेट्रोल खरीदना कितना सस्ता हुआ?
Share:

नई दिल्ली : जो ग्राहक भारतीय स्टेट बैंक कार्ड से पेट्रोल खरीदते हैं उन्हें एसबीआई ने बुधवार को एक बड़ा तोहफा दिया है. इस तोहफे के बाद अब भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए डीजल-पेट्रोल खरीदना सस्ता हो गया है.

बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक कार्ड ने देशभर के अपने 40 लाख से भी अधिक ग्राहकों को तोहफा देते हुए फ्यूल सरचार्ज में कटौती कर दी गई है. अभी तो जो फ्यूल सरचार्ज 2.5 फीसदी था, उसमें कटौती करते हुए अब एसबीआई कार्ड ने इसे सिर्फ 1 फीसदी कर दिया है.यह कटौती तेल कंपनियों की कटौती के बाद किया है.दरअसल यह डिजिटल ट्रांजेक्शन को बढ़ावा को बढ़ावा देने का प्रयास है.

बता दें कि एसबीआई कार्ड की ओर से अपने सभी ग्राहकों को एक मैसेज भेजा जा रहा है, जिसमें कहा है कि क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने पर लगने वाले फ्यूल सरचार्ज को 2.5 फीसदी से घटाकर 1 फीसदी कर दिया गया है, यदि विश्लेषण किया जाए तो एसबीआई कार्ड की तरफ से फ्यूल सरचार्ज में कटौती किए जाने का ये कदम अपने ग्राहकों को लुभाने का प्रयास है.

दरअसल, एसबीआई के क्रेडिट कार्ड पर फ्यूल सरचार्ज कैशबैक के तौर पर वापस मिल जाता है, ऐसे में इस कटौती से भी ग्राहकों को कोई विशेष फायदा नहीं हुआ है, क्योंकि पहले 2.5 फीसदी सरचार्ज वापस आ जाता था और अब 1 फीसदी सरचार्ज वापस आ जाएगा.

यह भी देखें

SBI और क्रेडाई के MOU से कम ब्याज पर मिलेगा होम लोन

किंगफिशर हाऊस बेचने के लिए आजमाएंगे विला वाला तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -