उच्चशिक्षा मंत्री ने किया एक दिवसीय संगोष्ठी कार्यक्रम का शुभारम्भ
उच्चशिक्षा मंत्री ने किया एक दिवसीय संगोष्ठी कार्यक्रम का शुभारम्भ
Share:

रुद्रपुर: कल शनिवार को राज्य के उच्चशिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत के मुख्य आतिथ्य में राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा जीबी पन्त कृषि एवं औद्योगिक विश्वविद्यालय पन्त नगर में राष्ट्र निर्माण विषय पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इसका शुभारम्भ उच्चशिक्षा मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया. 

इस अवसर पर उन्होंने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि, टीचरों की बायोमीट्रिक उपस्थिति दर्ज करायी जा रही है. साथ ही अगले वर्ष से विद्यार्थियों की भी बायोमेट्रिक उपस्थिति दर्ज की जाएगी. इसके अलावा, प्रदेश के सभी विद्यालयों में अप्रैल तक शत-प्रतिशत असिस्टेण्ट प्रोफेसरों की नियुक्ति कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि, शैक्षणिक सत्रों को नियमित किया जा रहा है. इस बार परीक्षा कार्यक्रम अधिकतम 40 दिनों का होगा तथा उत्तर पुस्तिकाओं का केन्द्री मूल्यांकन किया जाएगा, जिसमें एक प्रोफेसर 300 उत्तर पुस्तिकाएं चेक कर सकेगा. 

मंत्री ने आगे कहा कि, गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा मुहैया कराने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के नाम पर स्कीम लाॅच करने जा रहे हैं, जिसके अन्तर्गत विद्यार्थियों को 25 लाख रुपये तक का ऋण दिया जा सकता है. साथ ही असिस्टेण्ट प्रोफेसरों के लिए भी घर बनाने हेतु सहकारिता बैंक के माध्यम से योजना प्रारम्भ की जा रही हैं. 

शिक्षा ही हैं जिसे कोई दूसरा छीन नहीं सकता: CTM

पंजाब शिक्षा बोर्ड: जारी हुआ 10वीं-12वीं परीक्षा का टाइम टेबल

राजस्थान बोर्ड: घोषित हुआ बोर्ड परीक्षा का टाइम टेबल

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -