माइग्रेन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोज पिए अंगूर का रस
माइग्रेन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोज पिए अंगूर का रस
Share:

अंगूर स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अंगूर में भरपूर मात्रा में  कैलोरी, फाइबर और विटामिन सी, ई जैसे तत्व पाए जाते है. इसलिए अंगूर को सेहत का खजाना भी कहा जाता है. इसके अलावा ग्लूकोज, मैग्नीशियम और साइट्रिक एसिड जैसे पोषक तत्वों से भरपूर अंगूर टीबी, कैंसर और ब्लड-इंफेक्शन जैसी बीमारियों से निजात दिलाने का काम करता है.

1-अगर आप शुगर पेशेंट है तो अंगूर का सेवन करने से आपकी ये समस्या ठीक हो सकती है. अंगूर ब्लड में शुगर के लेवल को कम करने का काम करता है. इसके साथ ही अंगूर आयरन का भी एक बेहतरीन स्रोत होता है.

2-माइग्रेन के दर्द की समस्या में अंगूर का रस पीने से आराम मिलता है. अगर लगातार नियमित रूप से  अंगूर के रस का सेवन किया जाये तो माइग्रेन के दर्द से हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकता है.

3-एक रिसर्च के अनुसार, अंगूर का सेवन करने से ब्रेस्ट कैंसर की रोकथाम की जा सकती है. इसके अलावा दिल से जुड़ी बीमारियों के लिए भी ये विशेष रूप से फायदेमंद है.

4-अगर आपको खून की कमी है तो इसे दूर करने के लिए रोज़ाना एक गिलास अंगूर के जूस में 2 चम्मच शहद मिलकार पीने से खून की कमी दूर हो जाती है. इसके अलावा यह हीमोग्लोबिन को भी बढ़ाता है.

अदरक और निम्बू दूर करते है पैरो से आने वाली बदबू को

गठिया दर्द से आराम दिलाता है बर्फ का एक टुकड़ा

हड्डियों को मजबूत बनाता है अनानास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -