महाकालेश्वर में भस्म आरती सशुल्क करने से व्यवस्थाएं बेहतर होंगी
महाकालेश्वर में भस्म आरती सशुल्क करने से व्यवस्थाएं बेहतर होंगी
Share:

उज्जैन । श्री महाकालेश्वर मन्दिर प्रबंध समिति द्वारा भस्म आरती को सशुल्क किए जाने के निर्णय पर सिंहस्थ मेला प्राधिकरण अध्यक्ष श्री दिवाकर नातू ने कहा है कि इस शुल्क से श्रद्धालुओं के लिये और अधिक अच्छी व्यवस्थाओं को अंजाम दिया जा सकेगा। श्रद्धालुओं के लिये प्रक्रिया व्यवस्था का यह शुल्क नाममात्र है और भगवान की सेवा के लिये है।

इससे निश्चित रूप से भस्म आरती में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को भी व्यवस्थित रूप से पास जारी किये जा सकेंगे और प्रतिदिन की अनुमतियां भी सुगमता से मिलेंगी। इच्छुक और भस्म आरती की चाह रखने वाले श्रद्धालु अनुमति से वंचित भी नहीं होंगे। शुल्क लगाने को मन्दिर का घाटा पूरा करने के प्रयास के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए।

समिति द्वारा भस्म आरती सशुल्क किए जाने के निर्णय पर सन्त डॉ.अवधेशपुरी महाराज ने भी अपनी सहमति जताई है। श्री महाकालेश्वर मन्दिर के पुजारियों में पं.आशीष पुजारी, पं.प्रशान्त पुजारी तथा पं.राजेश पुजारी आदि ने भी मन्दिर समिति के इस निर्णय का स्वागत किया है। उन्होंने आज कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे को इस सम्बन्ध में एक ज्ञापन भी दिया, जिसमें कहा गया है कि व्यवस्थाओं के सुदृढ़ीकरण की दृष्टि से मन्दिर समिति का यह निर्णय स्वागत योग्य है।

महाकाल क्षेत्र के विकास की योजना प्रस्तुत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -