घी के इस्तेमाल से पाए दो मुहे बालो की समस्या से छुटकारा
घी के इस्तेमाल से पाए दो मुहे बालो की समस्या से छुटकारा
Share:

लंबे और घने बाल हर लड़की की खूबसूरती की पहचान होते है.लेकिन कभी कभी शरीर में पोषक तत्वों की कमी हो जाने के कारण बालों से जुडी बहुत सारी समस्याओ का सामना करना पड़ता है.जिन समस्याओ में से एक है दोमुंहे बाल की समस्या. बालो के दोमुहे हो जाने पर बालो की ग्रोथ रुक जाती है.अगर आप अपनी दोमुहे बालो की समस्या से छुटकारा पाना चाहते है तो यहाँ दिए गए उपायों को अपना सकते हैं.

1-मेथी के इस्तेमाल से दोमुंहे बालों की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है.दोमुहे बालो की समस्या को दूर करने के लिए थोड़े से मेथी के दानों को दही के साथ मिलाकर बारीक़ पीस ले.अब इस पेस्ट को अपने बालों के सिरों में लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे,फिर ठन्डे पानी से अपने बालो को धो लें. 

2-शहद का इस्तेमाल भी हमारे बालो के लिए बहुत फायदेमंद होता है.दही में थोड़े से शहद को मिलाकर बालों के किनारों पर लगाने से दोमुंहे बालों की समस्या दूर होती है. 

3-अपने दोमुहे बालो की समस्या से निजात पाने के लिए 1 अंडे में थोड़ा सा ओलिव आयल और शहद मिलाकर बालों के सिरों में लगाए. इससे बाल स्वस्थ रहते हैं और दोमुंहे बाल भी ठीक हो जाते हैं.

4-देसी घी को हल्का गर्म काके बालों के सिरों पर लगाए,फिर थोड़ी देर के बाद हलके गर्म पानी से बालो को धो दे,इससे आपकी दोमुंहे बालो की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ये टिप्स बचाएंगे आपके बालो को धुप की तेज किरणों से

आलूबुखारा बढ़ाता है स्किन की खूबसूरती

सिर्फ10 दिनों में पाए लम्बे बाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -