मेरे साथ भी लिंग भेदभाव हुआ है : सानिया मिर्जा
मेरे साथ भी लिंग भेदभाव हुआ है : सानिया मिर्जा
Share:

नई दिल्ली: अपने बयान बाजियो की वजह से हमेशा सुर्खियों में रहने वाली भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने मीडिया से कहा कि लिंग भेदभाव एक अपवाद है, और इस भेदभाव से खेल भी नहीं बच सका है. इतना ही नही सानिया ने यह भी कहा कि यह भेदभाव विश्व में हर जगह है. 

वही उसके बाद सानिया ने कहा कि, जब मैं 2015 में विंबलडन जीतकर भारत लौटी थी, तो मुझसे मां बनने की योजना के बारे में पूछा गया था, विश्व चैम्पियन होने के बावजूद भी मेरे जीवन को पूरा नहीं माना गया. यह मेरे लिए लिंग भेदभाव की चरण सीमा थी, सानिया ने आगे कहा, मेरे परिजनों ने मुझे कभी नहीं कहा कि मैं किसी चीज को करने में सक्षम नहीं, क्योंकि मैं एक लड़की हूं. मैं अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकती. 

बता दे आपको सानिया और उनके पिता इमान मिर्जा ने एक वीडियो के माध्यम से लिंग भेदभाव को दूर करने की कोशिश कर रहे है. यह वीडियो च्पोपुलेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पीएफआई) और जाने माने निर्देशक फरहान अख्तर की पहल एमएआरडी (मेन अगेंस्ट रेप एंड डिस्क्रिमिनेशन) की ओर से संयुक्त रूप से किया गया प्रयास है. इस अभियान के तहत महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ होने वाली हिंसा को खत्म करने की कोशिश की जा रही है.

ट्रैफिक पुलिस पर भड़के बुमराह

मध्यप्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण में भर्तियों का भण्डार जल्द करें अप्लाई

तीन बम धमाकों से दहला पाकिस्तान, 62 की मौत, 100 घायल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -