लहसुन के रस के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत
लहसुन के रस के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत
Share:

लहसुन का सेवन हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है.लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटी-बैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो इसे हमे सेहत के लिए फायदेमंद बनाने का काम करते है.पर क्या आपको पता है की लहसुन के इस्तेमाल से आप अपने नाखुनो को भी खूबसूरत बना सकते है.आइये जानते है कैसे.

लहसुन में भरपूर मात्रा में सेलेनियम मौजूद होता है,अगर हमारी बॉडी में सेलेनियम की कमी होती है तो इसके कारन नाख़ून कमज़ोर और पीले दिखने लगते है.पर लहसुन में मौजूद  एंटी-बेक्टेरिअल गुण आपके नाखुनो को सुंदर और मजबूत बना देते है.इसे इस्तेमाल करने लिए  लहसुन की एक कली को छिल कर उसका रस निकाल ले,अब इस रस को अपने हाथो के नाखुनो पर लगाए.और हलके हलके हाथो से मसाज करे,फिर ठन्डे पानी से धो ले,अगर आप नियमित रूप से इसका इस्तेमाल अपने नाखुनो पर करती है तो आपके नाखून सुन्दर और मजबूत हो जायेगे.

इस बात का ध्यान रखे की कम से कम आधे घंटे तक लहसुन के रस से नाखूनों की मसाज करे.इससे आपके नाखुनो की त्वचा में जलन पैदा हो सकती है.इसलिए आधे घंटे के बाद इसे ठन्डे पानी से साफ़ कर लें. इसे साफ़ करने के बाद इनपर निम्बू का रस लगाए,इससे आपके नाखुनो को ठंडक मिलेगी.

 

सिर्फ एक पत्ती करेगी डैंड्रफ की समस्या को दूर

नीम के इस्तेमाल से बनाये अपने होंठो को गुलाबी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -