पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है लहसुन और हल्दी
पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है लहसुन और हल्दी
Share:

आजकल हर लड़की अपने चेहरे पर मौजूद पिम्पल्स की समस्या से परेशान रहती है, चेहरे पर पिम्पल्स आने का कारण ऑयली स्किन भी हो सकती है. कभी कभी पाचन शक्ति खराब होने के कारण भी आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या हो जाती है. कई बार तो पिम्पल्स तो ठीक हो जाते है पर इनके दाग-धब्बे चेहरे पर बाकि रह जाते है जो देखने में बहुत ख़राब लगते है . पर क्या आपको पता है कि लहसुन का इस्तेमाल करके आप पिम्पल्स की समस्या को जड़ से खत्म कर सकती है. लहसुन में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल गुण मौजूद होते है जो पिम्पल्स की समस्या को दूर करके स्किन में निखार भी लाते हैं. 

1-अगर आपकी स्किन पर पिम्पल्स की समस्या है तो इसे दूर करने के लिए लहसुन को छीलकर पीस ले, अब इस पेस्ट को अपने पिम्पल्स पर लगाए, और थोड़ी देर के लिए ऐसे ही छोड़ दे, सूख जाने पर इसे ठन्डे पानी से साफ़ कर ले, ऐसा करने से आपके पिम्पल्स दूर हो जायेगे.

2-आप चाहे तो लहसुन के रस के इस्तेमाल से भी पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है, इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से लहसुन का रस निकालकर अपने पिम्पल्स पर लगाए, 10-15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें.

3-लहसुन और हल्दी के इस्तेमाल से भी आप पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती है, इसके लिए लहसुन की कुछ कलियों को पीस ले, अब इसमें थोड़ी सी हल्दी मिला लें और अपने पिम्पल्स पर लगाए. कुछ देर बाद चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या जड़ से खत्म हो जाएगी.

बालो को कलर करने के लिए करे शहद का इस्तेमाल

प्याज से बनाये अपनी स्किन को खूबसूरत

संतरे के छिलके दूर कर सकते है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -