यहां मोबाइल पर गणेश जी सुनते है भक्तो की अर्जियां
यहां मोबाइल पर गणेश जी सुनते है भक्तो की अर्जियां
Share:

आज की दुनिया में सब कुछ एडवांस है,तो गणेश जी कैसे पीछे रह सकते है . दरअसल जूनी इंदौर में चिंतामन गणेश जी है , जिनसे भक्त फोन पर बात कर समस्या सुलझाते हैं. इन दस दिनों के गणेश महोत्सव में गणेश जी के पास कई फोन आते है और सिर्फ इंदौर से ही नहीं बल्कि विदेशो से भी लोग उनको कॉल करते है और अपनी समस्या गणेश जी को बताते है।

1200 साल से ज्यादा पुराने इस मंदिर में विराजे चिंतामन गणेश ने हर दौर में भक्तों से जुड़ने का अनोखा तरीका ही अपनाया. फोन कॉल से पहले भी चिंतामन गणेश अपने दूर-दराज के भक्तों से संपर्क में बने रहते थे वो भी चिट्ठी के जरिए. फिर जब मोबाइल आया तो साल 2005 से भगवान ने भक्तो की प्रार्थना फोन पर सुनना शुरू कर दिया.

इसके लिए भगवान के लिए एक अलग ही फोन रखा गया है जो सिर्फ मंदिर के पुजारी के पास रहता है. जैसे ही कोई भक्त चिंतामन गणेश से बात करने की इच्छा जताता है वैसे ही फोन भगवान की मूर्ति के कान पर लगा दिया जाता है. पुजारी ने बताया की आम दिनों में ही भगवान के लिए रोजाना कई फोन आते हैं और गणेश चतुर्थी के मौके पर तो भगवान के लिए फोन कॉल्स की संख्या 200 तक पहुंच जाती है. ऐसे खास मौके पर चिंतामन गणेश भी भक्तों से लंबी बात करते हैं और मनोकामना पूरी होने पर भक्त का धन्यवाद कॉल भी लेते हैं.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -