देश की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक जल्द होगी लांच
देश की पहली इलेक्ट्रिक सुपरबाइक जल्द होगी लांच
Share:

देश में भी अब इलेक्ट्रिक सुपरबाइक आने वाली है और इसे लांच करने जा रही है देश की स्टार्टअप कम्पनी Emflux Motors. जानकारी के अनुसार खबर मिली है कि इस साल फ़रवरी माह में बंगलूरु में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 2018 में इस बाइक की लांचिंग की जा सकती है. इसका नाम कम्पनी ने Emflux Model 1 रखा है. वहीँ यह बाइक 600-650 सीसी सेगमेंट में उतारी जायेगी.

कम्पनी ने जानकारी देते हुए बताया की इस बाइक की टॉप स्पीड 200km/h है और मात्र 3 सेकंड में यह बाइक 100 किमी प्रति घंटा की रफ़्तार पकड़ने में सक्षम है. दो चैनल वाला एबीएस, 7-इंच की टीएफटी डिस्प्ले, जीपीएस नेविगेशन, ऑटो अपडेट, मोबाइल ऐप और बाइक-टू-बाइक कनेक्टिविटी से यह सुपरबाइक लैस रहेगी. वहीँ इस सुपरबाइक में सैमसंग की लीथियम आयन की बैटरियों का इस्तेमाल किया गया है और इसके इंजन को लिक्विड कूल्ड AC इंडक्शन मोटर से गति मिलेगी. इसकी मोटर 67 बीएचपी की पावर और 84 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

फ़िलहाल कम्पनी ने अपनी जानकारी में बताया है कि इस सुपरबाइक को दो वैरियंट में उतारा जाएगा. जिसमे एक वैरियंट 150 किमी. की रेंज और दूसरा 220 किमी की रेंज का होगा. इस बाइक की प्राइस की बात की जाए तो आप इस सुपरबाइक को 5-6 लाख रुपए में अपना बना सकते हैं. फिलहाल इस बाइक को अभी ऑनलाइन ही बेचा जायेगा. अगर यह सुपरबाइक देश में सफल होती है तो जल्दी इसका दूसरा मोडल भी कम्पनी बाजार में लाने की योजना बना रही है.

यामाहा भारत में लांच करेगा नया 'Aerox 155' स्कूटर

सुजुकी लांच करने जा रही अपनी नई स्कूटर 'स्विश'

सुजुकी भारत में लांच करेगा नई GSX250R

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -