अंजीर और दूध बना सकते है आपके चेहरे को खूबसूरत
अंजीर और दूध बना सकते है आपके चेहरे को खूबसूरत
Share:

हर लड़की अपने चेहरे को गोरा,निखरा, खूबसूरत और बेदाग बनाना चाहती है. पर अगर कभी आपके चेहरे पर कोई पिम्पल या दाग धब्बा आ जाये तो इससे आपकी खूबसूरती में दाग आ जाता है.पर आज हम आपको एक ऐसे फल के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप अपनी स्किन से जुडी सभी समस्याओ से छुटकारा पा सकती है.आज हम आपको अंजीर के ब्यूटी से जुड़े फायदों के बारे में बताने जा रहे है.अगर आप अंजीर के फल का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपको  चेहरे की कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.

1-अगर आपके चेहरे पर दाग-धब्बे आ गए है तो इन्हे दूर करने के लिए आप अंजीर का इस्तेमाल कर सकते है.इसे इस्तेमाल करने के लिए अंजीर को पीस कर आधे घंटे के लिए अपने चेहरे पर लगाकर छोड़ दे.फिर आधे घंटे बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो लें.अगर आप लगातार एक हफ्ते इस पेस्ट का इस्तेमाल अपनी स्किन पर करती है तो इससे आपके चेहरे के दाग धब्बे निकल जाएंगे.

2-अंजीर के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे से पिम्पल्स की समस्या को भी दूर कर सकते है.पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए अंजीर को कच्चे दूध में मिला कर पीस ले.अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाए,और सूख जाने पर धो ले.ऐसा करने से आपकी पिम्पल्स की समस्या दूर हो जाएगी.आप चाहे तो नियमित रूप से अंजीर को दूध में भिगोकर खाने से भी चेहरे की कई तरह की प्रॉब्लम दूर हो जाती है.

3-अंजीर में भरपूर मात्रा में विटामिन सी मौजूद होता है, जिसके कारन इसके सेवन से आपकी स्किन में  ग्लो आता है.और साथ ही अंजीर को दूध के साथ मिलाकर अपनी स्किन पर लगाने से चेहरा चमकदार हो जाता है.

 

लीवर को कैंसर के खतरे से बचाते है भीगे हुए बादाम

लीवर को स्वस्थ रखता है बेर

लीवर को साफ़ करता है हल्दी वाला दूध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -