रिकॉर्ड जीत के लिए तैयार फेडरर, निगाहें 8वें खिताब पर
रिकॉर्ड जीत के लिए तैयार फेडरर, निगाहें 8वें खिताब पर
Share:

नई दिल्ली: स्विस स्टार रोजर फेडरर आज से शुरू होने वाले विंबलडन ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में ट्रॉफी के प्रबल दावेदार हैं जिसमें वह रिकॉर्ड आठवां खिताब हासिल करने के साथ टूर्नामेंट के सबसे उम्रदराज़ चैंपियन बनने की कोशिश करेंगे. फेडरर अगस्त में 36 साल के हो जायेंगे,फेडरर और दिग्गज पीट सम्प्रास के साथ सात-सात खिताब हैं. फेडरर सात विंबलडन खिताब जीतकर पीट सम्प्रास की बराबरी पर हैं, लेकिन अब वह उनसे आगे बढ़कर अपने मेजर ट्रॉफियों की संख्या 19 करना चाहेंगे हालांकि उनके प्रतिद्वंद्वी एंडी मर्रे और नोवाक जोकोविच इतने फॉर्म में नहीं हैं.

उन्हें 12 महीने पहले सेंटर कोर्ट में सेमीफाइनल में पांच सेट तक चले मुकाबले में मिलोस राओनिच से पराजय का मुंह देखना पड़ा था, जिसके बाद आलोचकों ने उन्हें चुका हुआ लिख दिया था.इस हार के बाद घुटने की चोट के कारण उन्हें साल के बचे हुए दौरे से हटने के लिये बाध्य होना पड़ा था, जिससे वह 2012 तक के अपने 17 ग्रैंडस्लैम खिताब पर ही बरकरार रहे.

पर इस साल जनवरी में उन्होंने अपना पांचवां ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम किया. इस हार के बाद घुटने की चोट के कारण उन्हें साल के बचे हुए दौरे से हटने के लिये बाध्य होना पड़ा था, जिससे वह 2012 तक के अपने 17 ग्रैंडस्लैम खिताब पर ही बरकरार रहे. पर इस साल जनवरी में उन्होंने अपना पांचवां ऑस्ट्रेलियन ओपन अपने नाम किया.

फेडरर एक बार फिर ओपन टेनिस टूर्नामेंट विजेता बने

बच्चे से हारे रोज़र फेडरर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -