फेसबुक का गलत उपयोग: पहले दोस्ती और फिर ब्लैकमेलिंग
फेसबुक का गलत उपयोग: पहले दोस्ती और फिर ब्लैकमेलिंग
Share:

नई दिल्ली: सोशल मीडिया के एक प्रमुख अंग फेसबुक का उपयोग यदि सही ढंग से होता है तो कुछ लोग इसका बेजा फायदा भी उठाने से चूकते नहीं है। एक ऐसा ही मामला सामने आया है। बताया गया है कि पुलिस ने एक ऐसे युवक को पकड़ा है, जो पहले तो फेसबुक के माध्यम से लड़कियों से दोस्ती करता था और फिर इसके बाद शुरू होता था ब्लैकमेल करने का खेल। पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक अब पछता रहा है कि उसने ऐसा क्यों किया।

कभी सीमा तो कभी रेखा बना-
पुलिस ने बताया कि बक्करवाला क्षेत्र में रहने वाले अखिलेश के बारे में शिकायतें मिली थी। अखिलेश ने फेसबुक के माध्यम से कई लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर रूपया ऐंठा। बताया गया है कि वह लड़की के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर लड़कियों से  दोस्ती करता था। वह कभी सीमा तो कभी रेखा के नाम से फर्जी आईडी बनाता रहा है। इतना ही नहीं आईडी में बकायदा लड़की का ही फोटो लगाता, ताकि किसी लड़की से दोस्ती की जा सके।

सुंदरता देखकर आ जाती जाल में 
चुंकि फर्जी आईडी में अखिलेश सुंदर चेहरे वाली लड़की का फोटो लगाता था, इसलिये कई लड़कियां सुंदरता देखकर ही उसके जाल में आ जाती थी। बस इसके बाद वह असली खेल खेलना शुरू कर देता। पुलिस ने बताया कि जाल में फंसने वाली लड़कियों से वह उनकी निजी जानकारी तक ले लेता था और फिर जानकारी और फोटो वायरल करने के नाम पर मोटी रकम मांगता। चुंकि मामला लड़कियों का था, इसलिये अधिकांश लड़कियां चूपचाप उसकी मांग को पूरा कर देती। आखिरकार ऐसी ही कुछ पीडित लड़कियों ने हिम्मत करते हुये पुलिस को शिकायत कर दी थी। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाया और उसे धर लिया।

फेसबुक जल्दी ही लेकर आएगा कम्प्यूटर गेम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -