सेरेना ने रूस की एकतेरिना मकारोवा को यूएस ओपन में  6-3, 6-3 से हराया
सेरेना ने रूस की एकतेरिना मकारोवा को यूएस ओपन में 6-3, 6-3 से हराया
Share:

न्यूयॉर्क। दुनिया की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और उनकी बड़ी बहन वीनस ने यूएस ओपन में शानदार जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश किया।

सेरेना ने दुनिया की 29वें नंबर की खिलाड़ी रूस की एकतेरिना मकारोवा को यूएस ओपन में  6-3, 6-3 से हराया। पिछले कुछ समय से बाएं कंधे को लेकर परेशान रही सेरेना बिल्कुल भी दिक्कत में नहीं लगी। अमेरिकी खिलाड़ी ने 63 मिनट के मुकाबले में एक दर्जन ऐस लगाने के अलावा 27 विनर भी लगाए।

सेरेना अगर यहां खिताब जीत जाती हैं तो ओपन युग में सर्वाधिक 23 एकल ग्रैंड स्लैम खिताब का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगी। अभी उनके जर्मनी की स्टेफी ग्राफ के बराबर 22 खिताब हैं। सर्वकालिक रिकॉर्ड मारग्रेट कोर्ट के नाम है, जिन्होंने 24 मेजर खिताब जीते। सेरेना साथ ही ग्राफ के रिकॉर्ड 186 हफ्ते तक विश्व रैंकिंग में लगातार नंबर एक पर रहने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लेंगी। वे क्रिस एवर्ट का ओपन ईरा में सर्वाधिक यूएस ओपन खिताब जीतने का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगी। क्रिस ने छह बार यह खिताब जीता है, जबकि सेरेना की यह सातवीं ट्रॉफी होगी।

वीनस ने भी रिकॉर्ड 72वीं बार किसी मेजर टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में खेलते हुए यूक्रेन की कैटरीना कोजलोवा को 6-2, 5-7, 6-4 से हराया। वीनस ने 63 बेजां गलतियां कीं, लेकिन इसके बावजूद जीत दर्ज करने में सफल रहीं।

अन्य मैचों में पोलैंड की चौथी वरीय एग्निएस्का रैडवांस्का ने अमेरिकी क्वालीफायर जेसिका पेगुला को 6-1, 6-1 से और पांचवीं वरीय रोमानिया की सिमोना हालेप ने बेल्जियम की क्रिस्टेन फ्लिपकेंस को 6-0, 6-2 से मात दी।

इवानोविच व बुचार्ड उलटफेर की शिकार : सर्बिया की एना इवानोविच पहले ही दौर में उलटफेर का शिकार हो गईं। इवानोविच को चेक गणराज्य की डेनिसा एलरटोवा के हाथों 6-7, 1-6 से शिकस्त मिली। दुनिया की 5वें नंबर की कनाडा की इगुइन बुचार्ड 72वें नंबर की चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा से 3-6, 6-3, 2-6 से हारकर बाहर हो गईं।

मरे ने रिकॉर्ड की ओर बढ़ाया कदम :

ओपन युग में एक ही कैलेंडर वर्ष में चारों ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने वाला चौथा पुरुष खिलाड़ी बनने के लिए चुनौती पेश कर रहे ब्रिटेन के एंडी मरे ने चेक गणराज्य के लुकास रोसोल को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया। दो बार के सेमीफाइनलिस्ट तीसरे वरीय स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका ने स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को को 7-6, 6-4, 6-4 से हराया। जापान के केई निशिकोरी जर्मनी के बेंजामिन बेकर को 6-1, 6-1, 3-6, 6-3 से हराकर दूसरे दौर में पहुंचे। आठवीं वरीय ऑस्ट्रिया के डोमीनिक थियाम ने ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 6-3, 2-6, 5-7, 6-4, 6-3 से, जबकि जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अर्जेंटीना के हमवतन डिएगो स्वार्ट्जमैन को 6-4, 6-4, 7-6 से शिकस्त दी।

कार्लोविच ने 61 ऐस लगा बनाया रिकॉर्ड : क्रोएशिया के इवो कार्लोविच ने ताइवान के लू येन सुन के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले के दौरान 61 ऐस लगाए जोकि टूर्नामेंट का रिकॉर्ड है। 37 वर्षीय कार्लोविच ने सुन को पांच सेट के मैराथन मुकाबले में 4-6, 7-6, 6-7, 7-6, 7-5 से मात दी। उन्होंने नीदरलैंड्स के रिचर्ड क्राइचेक का 1999 में बनाया गया रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 49 ऐस लगाए थे। कार्लोविच ने दस ऐस अंतिम सेट में लगाए।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -