खुशबू के लिए परफ्यूम लगाए नहीं बल्कि खाये
खुशबू के लिए परफ्यूम लगाए नहीं बल्कि खाये
Share:

ज़्यादातर लोग परफ्यूम या डियो लगाने का शौक रखते है.पर क्या आप जानते है की इन परफ्यूम्स  में कई प्रकार के केमिकल्स होते है जो हमारी स्किन को नुकसान पहुँचाते है.पर हम आपको बता रहे है एक ऐसा तरीका जिससे बिना परफ्यूम लगाए ही आप दिन भर महकती रहेगी .वास्तव में महक लगाने से नहीं बल्कि खाने से आती है,जिससे आप दिन भर महकते रहते है.

1-नींबू आपको फ्रैश करने के लिए काफी फायदेमंद है आप दिन में कई बार लेमन वाटर पीएं इससे आप फ्रैश महसूस करेंगी. आप लेमन टी भी ले सकती है. आप यदि नहाने के पानी में नींबू का रस मिलाकर नहाएं तो इससे आप दिनभर महकती रहेंगी.

2-यदि आपको पसीना ज्यादा आता है तो आप एप्पल साइडर विनेगर का सेवन करें, इससे आपके शरीर के भीतर के बैक्टीरिया खत्म होने लगेगें और पसीना भी कम होगा. जिससे आप दिन भर फ्रैश महसूस करेंगी.

3-यदि आप भी स्पाइसी खाना खाते है तो इसे छोड़ दीजिए क्यों कि यही खाना आपको  बदबू का शिकार बना सकता है. इसलिए आप हरी पत्तेदार सब्जियां और जूस को लेना शुरू करें. ये आपके डाइजेशन को ठीक करके पसीने के साथ होने वाली बदबू को रोकता है.

4-संतरा एक एेसा फल है जो आपको सारा दिन तरोताजा रखने में मदद करता है. आप कोशिश करें कि एक संतरा रोज खाएं. इसको लेने से आप सारा दिन अपने आप को फ्रैश महसूस करेंगी.

ये खाद्य पदार्थ करते है आपकी किडनी को साफ़प्रेग्नेंसी में फायदेमंद है कीवी फल का सेवनजानिए कॉफ़ी पीने के कुछ फायदों के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -