सहजन के इस्तेमाल से पाए रूसी की समस्या से छुटकारा
सहजन के इस्तेमाल से पाए रूसी की समस्या से छुटकारा
Share:

बालो में रूसी का होना एक आम समस्या है. बालो में ज़्यादा रूसी होने से कभी कभी बाल दोमुहे होकर झड़ने भी लगते है. इसलिए आज हम आपको रुसी से छुटकारा पाने के आसान तरीको के बारे में बताने जा रहे है, जिनका इस्तेमाल करके आप आसानी से रूसी से छुटकारा पा सकते है.

1-बालों में रूसी की समस्या होने पर दही का इस्तेमाल फायदेमंद होता है. आप जब भी अपने बालो को शैम्पू करे तो शैम्पू करने के डेढ़ घंटा पहले अपने बालों में दही लगा ले. ऐसा करने से बालों में रूसी होने की शिकायत दूर हो जाती है. इस बात का ध्यान रखे की दही को हमेशा अपने बालो की जड़ो में ही लगाए.

2-रूसी से जल्द से जल्द छुटकारा पाने के लिए नींबू का इस्तेमाल किया जा सकता है. निम्बू के इस्तेमाल से आपके बालों की रूसी कम हो जाएगी.

3-बालो में आंवले के पाउडर या तेल के इस्तेमाल से भी रूसी की समस्या से निजात पायी जा सकती है. रूसी से छुटकारा पाने के लिए आंवले के पाउडर में तुलसी के पत्तों को मिलाकर पाउडर बना ले. इस पाउडर में थोड़ा सा नारियल तेल मिलाकर पेस्ट बना ले. और इसे अपने बालो की जड़ो में लगाए. ऐसा करने से भी आप बालों से रूसी खत्म हो जाती है.

4-क्या आप जानते है सहजन भी आपको रूसी की समस्या से  छुटकारा दिला सकता है. सहजन की फलियों को पीसकर उनका पेस्ट बालो की जड़ो में लगाने से रूसी की समस्या खत्म हो जाती है.

संजीवनी बूटी है एलोवेरा

इन तरीको से दे अपने नाखुनो को परफेक्ट आकार

चश्मे के साथ बनाये अपनी आँखों को खूबसूरत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -