उमा महेश के स्वरूप में सजे राजाधिराज महाकाल
उमा महेश के स्वरूप में सजे राजाधिराज महाकाल
Share:

उज्जैन। बुधवार को राजाधिराज महाकाल ने उमा महेश के स्वरूप में श्रद्धालुओं को दर्शन दिये। शिव नवरात्रि के अवसर पर महाकाल के प्रति दिन विभिन्न मनोहारी श्रृंगार किये जा रहे है और इसी तारतम्य में बुधवार की शाम राजाधिराज महाकाल को उमा महेश स्वरूप में सजाया गया।

गौरतलब है कि महाकाल मंदिर में शिवरात्रि के अवसर पर नौ दिनों तक शिव नवरात्रि का आयोजन किया जा रहा है। इधर बुधवार की सुबह मंदिर के पुजारियों ने बाबा महाकाल का जलाभिषेक कर सुंगधित दृव्यों से स्नान कराया वहीं कोटि तीर्थ और चंद्र मौलेश्वर का भी अभिषेक संपन्न किया गया। दोपहर में श्रृंगार करने के लिये पंडे पुजारियों ने तैयारी की और शाम के समय श्रृंगार के दर्शन करने के लिये श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी। 

24 को शिवरात्रि की तैयारी

महाकाल मंदिर के साथ ही शहर के प्रमुख शिव मंदिरों में शिवरात्रि की तैयारी अंतिम चरणों में है। महाकाल मंदिर प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिये व्यवस्थाएं कर ली गई है और दर्शन करने मंे किसी तरह की परेशानी नहीं आने दी जायेगी। इसके साथ ही शिवरात्रि पर उज्जैन आने वाले बाहरी के श्रद्धालुओं ने होटल, लाॅज आदि को बुक करा लिया है।

अपर आयुक्त विशाल सिंह को थमाया खून

छबीना श्रृंगार में सजे राजाधिराज महाकाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -