ग्रह योगों के कारण बारिश में खेंच
ग्रह योगों के कारण बारिश में खेंच
Share:

यूं तो मानसून धीरे-धीरे सक्रिय हो रहा है लेकिन जिस तरह से अभी तक मानसून की बारिश झमाझम रूप से शुरू हो जाना चाहिए थी, नहीं हो सकी है और यह न केवल नागरिकों के लिए चिंता का विषय है तो वहीं किसानों के चेहरे पर भी चिंता की लकीर उभर आई है। वैसे ज्योतिषीय गणना यह कहती है कि मौजूदा समय में जिस तरह से ग्रह योग चल रहे है उससे ही बारिश में खेंच हो रही है।

हालांकि आगामी दो-तीन दिनों में ग्रहों की चाल बदलेगी और फिर अच्छी बारिश होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता। ज्योतिषिय दृष्टि से अभी षडाष्टक योग चल रहे है, ऐसी स्थिति में बारिश दगा दे रही है। ज्योतिषीय सलाह यी भी है कि यदि अच्छी बारिश चाहिए तो भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करना ही श्रेष्ठ होता है। भगवान भोलेनाथ की पूजा अर्चना करने से निश्चित ही अच्छी बारिश होगी, इसमें किसी तरह का संशय नहीं होना चाहिए। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में टोटकों का भी सहारा लेना शुरू किया जा चुका है।

बारिश की खेंच का असर लोगों की सेहत पर तो हो ही रहा है वहीं बीमारियां भी घर कर रही है और इसके चलते इन्फेक्शन, सर्दी जुकाम तथा बुखार जैसी बीमारियों से लोग परेशान होने लगे है।

हिमाचल में प्री मानसून की बारिश से भूस्खलन, पंजाब के पास बढ़ा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -