रूस के राष्ट्रपति को गिफ्ट में मिला कुत्ता
रूस के राष्ट्रपति को गिफ्ट में मिला कुत्ता
Share:

नई दिल्ली: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में तो सभी जानते है कि, वो अपनी फिटनेस के लिए कितने पजेसिव है, लेकिन शायद आप यह नहीं जानते होंगे की पुतिन को डॉग भी बेहद पसंद है, और उनकी इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए तुर्कमेनिस्तान के नेता ने उन्हें डॉग गिफ्ट किया है.

बता दे 7 अक्टूबर को पुतिन ने अपना 65वां जन्मदिन मनाया है. जहाँ सोशी में तुर्कमेनिस्तान के नेता के साथ हुई बैठक के दौरान उन्हें ये तोफा दिया गया. पुतिन ने इस डॉग का नाम 'वर्नी' या 'फेथफुल' रखा है. बता दे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब पुतिन को तोहफे में डॉग मिला हो, इससे पहले उन्हें जापान और बुलगेरिया के नेता भी गिफ्ट में डॉग दिया था. लेकिन पुतिन का सबसे फेवरेट डॉग ब्लैक लैब्राडॉर है. जो उन्हें रूस के डिफेंस मिनिस्टर सरगेई शोइगु ने दिया था.

याद हो आपको पुतिन ने एक बार एक मैग्जीन को दिए अपने इंटरव्यूज में कहा था कि, उन्हें डॉग बेहद पसंद है. उसके बाद उन्होंने कहा था कि जब मेरा मूड खराब होता है, तब मैं अपने डॉग कोनी से बात करता हूं. बता दे कोनी ने एक बार जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को डरा दिया था. 2007 में रूस में बैठक के दौरान वह सीधा उनके पास आ गई थी, जिससे वह काफी डर गई थी. उसके लिए पुतिन ने उनसे माफ़ी भी मांगी थी.
 

धुरंधर बल्लेबाज सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर

आँसू की अनोखी विशेषता

विश्व दृष्टि दिवस के अवसर पर ले ये शपथ


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -