शंख से करे अपने सारे कष्टों को दूर
शंख से करे अपने सारे कष्टों को दूर
Share:

प्राचीन काल से हिन्दू धर्म में पूजा पाठ करते समय शंख की ध्वनि को शुभ माना जाता है ऐसा माना जाता है की शंख की ध्वनि हर बाधा को दूर करती है अगर हम सुबह शाम पूजा पाठ करते समय शंख बजायेंगे तो इससे घर की नाकारात्मक ऊर्जा ख़त्म हो जायेगी घर की दरिद्रता भाग जायेगी. घरो में सुख शान्ति बनी रहती है. अगर हम किसी पुजारी को शंख दान करते है तो है इससे हमारे बिगड़े हुए काम बनते है व सकारात्मक ऊर्जा गृह में प्रवेश करती है और आस पास के लोगो से जो अन बन सी बनी रहती है वह भी ख़त्म हो जाती है.

यदि आप शंख में जल भरकर निम्न मन्त्र का जाप करके इस जल को पीने से हृदय और श्वाससंबधित रोगों से मुक्ति मिलती है। ॐ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्राय नमः

शंख में जल भरकर "श्री सूक्त" का पाठ करके उस जल को दुकानए आफिस में छिड़कने से व्यापार में बढ़ौतरी होती है।दक्षिणामुखी एक विशेष प्रकार का दुर्लभ अद्भुत चमत्कारी शंख दाहिने तरफ खुलने की वजह से दक्षिणावर्ती शंख कहलाते हैं। इस प्रकार के शंख की उत्पत्ति समुद्र में होती है यह शंख चमत्कारी व अधिक मूल्यवान होता है इस प्रकार के शंख में माता लक्ष्मी निवास करती है अगर यह शंख किसी को मिल जाए तो उसे किसी भी प्रकार की हानि नहीं हो सकती और आपके घर धन बना रहता है.

अगर किसी को धन की बहुत आवश्यकता है तो अर्धचन्द्राकार आकार का विष्णु शंख ले आयेए इस शंख में भगवान विष्णु का वास होता है. अगर आपकी कुंडली में सूर्य का बुरा प्रभाव चल रहा है तो आप प्रत्येक रविवार को दक्षिणावर्ती शंख में जल भरकर सूर्य को जल अर्पित करे इससे आपके कष्टों का निवारण होगा व सूर्य का बुरा प्रभाव ख़त्म हो जाएगा.

 

मंदिरा बेदी का अलग अंदाज

गोकुल के गोविंदा से सीखें मैनेजमेंट के ये फंडे

जानिए क्यों नहीं होता है शिवजी की पूजा में केतकी के फूलो का प्रयोग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -