128 मार्गों पर सस्ती उड़ान सेवा शुरु होने से घटेगी दूरी
128 मार्गों पर सस्ती उड़ान सेवा शुरु होने से घटेगी दूरी
Share:

नई दिल्ली: हवाई मार्ग के जरिये शहरों की दूरियां कम करने के मकसद से सरकार ने क्षेत्रीय उड़ान सेवा के तहत 128 रास्तों पर उड़ान को स्वीकृति दे दी. कानपुर से वाराणसी और जयपुर से आगरा के बीच सीधी उड़ान शुरु होगी. इन उड़ानों पर आधी सीट 2500 रुपये की दर पर उपलब्ध होगी.

उल्लेखनीय है कि उड़ान योजना के तहत स्पाइसजेट, अलायंस एय़र, एयर डेक्कन, एय़र ओडिशा, और टब्रो मेघा छह एय़रलाइन कंपनियां सस्ती उड़ानें शुरु करेंगी. बता दें कि ये उड़ानें 19 से लेकर 78 सीटों वाले विमानों के जरिए उपलब्ध कराई जाएंगी और इनमें से आधी सीटें एक घंटे की उड़ान के लिए 2500 रुपये पर उपलब्ध होंगी.

बता दें कि इस बारे में सरकार ने विभिन्न कम्पनियो की हवाई मार्गों की सूची जारी की है वाराणसी से ओडिशा, की उड़ान शुरु होगी,जबकि कानपुर से दिल्ली, आगरा से जयपुर, एय़र डेक्कन ने आगरा और दिल्ली के बीच उड़ान सेवा शुरु करने की योजना बनायी है.वहीं दिल्ली से शिमला सेवा शुरु करने का लक्ष्य रखा है.

इसी तरह मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में अंबिकापुर से बिलासपुर और और बिलासपुर से रायपुर के बीच सेवा शुरु करेगी.जगदलपुर से रायपुर और विशाखापत्तनम के बीच सेवाए शुरुइस नई योजना पर एय़रलाइन कंपनियों की प्रतिक्रिया है कि नई व्यवस्था शुरु करने में चुनौतियां तो है, लेकिन कारोबार बढ़ने की भारी संभावनाएं भी है. इससे व्यवसाय को गति मिलेगी .

यह भी देखें

अब बीजेपी सांसद हुकुमदेव ने झाड़ा पटना एयरपोर्ट पर रौब

लड़कियों को लेगिंग पहनने पर फ्लाईट में नहीं बैठने दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -