दिल्ली यूनिवर्सिटी :एडमिशन के लिए सोमवार से शुरू होंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
दिल्ली यूनिवर्सिटी :एडमिशन के लिए सोमवार से शुरू होंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन
Share:

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी में दाखिले की प्रक्रिया ऑनलाइन कर दी गई है. अब छात्रों को ऐप्लिकेशन फॉर्म के लिए लाइन में लगना न पडेगा न ही एडमिशन प्रोसेस में इतना टाइम लगेगा. और बताया जा रहा है की अब फॉर्म की फीस का भुगतान भी ऑनलाइन के माध्यम से किया जाएगा, यानी अब डिमांड ड्राफ्ट की झंझट भी नहीं होगी.दिल्ली विश्वविद्यालय ने  घोषणा की है कि 62 कॉलेजों में करीब 54,000 सीटों पर उसके 60 स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 मई से शुरू होगा. 12 जून आखिरी तारीख रखी गई है. 

1600 सीटों के लिए होगी प्रवेश परीक्षा
बताया जा रहा है की दिल्ली यूनिवर्सिटी के 70 से ज्यादा कॉलेजों में कला, विज्ञान, ह्यूमैनिटीज संकाय में विभिन्न कोर्स ऑफर किये जाते हैं. कुछ पाठ्यक्रमों के लिए कॉलेज कट-ऑफ लिस्ट जारी करता है. वहीं, कुछ के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है. आवेदकों को कुछ कोर्स में 1600 सीटों के लिए प्रवेश परीक्षा देनी होगी जबकि अन्य कोर्स के लिए 12वीं की परीक्षा के परिणाम के आधार पर कट ऑफ जारी की जाएगी. विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘‘छात्र अतिरिक्त फीस दिए बगैर कई कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं.

एंट्रेंस टेस्ट बेस्ड कोर्सेज के लिए आवेदन होंगे 31 मई से
दिल्ली विश्वविद्यालय ने उन अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज की लिस्ट जारी की है जिनमें एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर दाखिला होगा. एंट्रेंस टेस्ट बेस्ड कोर्सेज के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 मई, 2017 से शुरू होगी. ऐसे कोर्सेज, जिनमें मेरिट के आधार पर दाखिले दिए जाएंगे, उनमें दाखिला प्रक्रिया 22 मई से शुरू हो जाएगी. 

अब पंजाब के सरकारी इंजीनियरिंग, IIT संस्थानों में मिलेगा फ्री वाईफाई कि सुविधा

एंथ्रोपोलॉजी में आप भी बनाएं अपना करियर और पाएं एक बेहतर जॉब

बैचलर ऑफ कॉमर्स में करियर बनाने के लिए एक बेहतर संस्थान

सब्जेक्ट चूसे करते टाइम ऐसा होता है घरवालों का रिएक्शन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -