एंबुलेंस नहीं मिली तो लाश की गठरी बनाकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया
एंबुलेंस नहीं मिली तो लाश की गठरी बनाकर पोस्टमार्टम के लिए पहुंचाया
Share:

भुवनेश्वर : ओडिशा के कालाहांडी क्षेत्र में हालात बेहद खराब हैं। हालात ये हैं कि यहां पर लोगों को न तो रोजगार मिल पा रहा है और न ही उन्हें अंतिम क्रिया के लिए मिलने वाले संसाधनों की ही जानकारी है। हाल ही में एक ऐसी जानकारी सामने आई है जो सभी का दिल पसीजा देगी। दरअसल ओडिशा के कालाहांडी में एंबुलेंस उपलब्ध न होने पर एक व्यक्ति अपनी पत्नी के शव को कंधे पर ढोने के लिए मजबूर हो गया। इस व्यक्ति को करीब 10 किलोमीटर तक अपनी पत्नी का शव हाथों में ले जाने के बाद एंबुलेंस मिल पाई।

मगर यह वाकया बीते एक दिन भी नहीं हुआ था कि एक और घटनाक्रम सामने आ गया जिसमें यह बात सामने आई कि बालासोर जिले में जब रेलवे पुलिस को एक महिला का शव मृत मिला और उस शव को ले जाने के लिए चिकित्सालय की वैन नहीं मिल पाई तो महिला के मृत शरीर की हड्डियां तोड़कर उसकी गठरी बना दी गई। इसके बाद बांस के डंडे से उसे बांध दिया गया और मजदूरों को उसे ढोने के लिए कहा गया।

गौरतलब है कि एक 80 वर्षीय वृद्धा सलमानी बेहरा रेल की चपेट में आ गई थी। इस दौरान उसकी मौत हो गई थी। इस महिला के शव को पोस्टमार्टम हेतु ले जाना था मगर पुलिस को एंबुलेंस नहीं मिल पाई ऐसे में इस शव की हड्डियां तोड़कर उसे गठरी के तौर पर ले जाया गया। जब उसके बेटे रबिंद्र बारिक ने लाश देखी तो लाश की हालत देखकर वह सहन नहीं कर पाया और वह दुखी हो गया। उसने पुलिस की ही शिकायत करे की बात कही है। इस मामले में मानवाधिकार आयोग से भी उसने मदद लेने की बात कही है।

जब पत्नी का शव कन्धे पर रखकर 10 किमी तक पैदल चला पति !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -