DU : तीसरे कट ऑफ लिस्ट में आ सकती है गिरावट
DU : तीसरे कट ऑफ लिस्ट में आ सकती है गिरावट
Share:

नई दिल्ली: दूसरी कट ऑफ लिस्ट में अपने मनचाहे कॉलेज में एड्मिशन ना मिल पाने की वजह से तीसरे कट ऑफ लिस्ट का इंतज़ार कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर है. बताते चले DU की UG की 50 फीसदी सीटे लगभग भर चुकी है, यहां लेडी श्री राम, मिरांडा हाउस, किरोरी मल कॉलेज, दौलत राम कॉलेज और रामजस कॉलेज जैसे बड़े कॉलेजों में 50 फीसदी से ज्यादा सीटें फुल हो चुकी हैं.

मौजूदा खाली सीटो के बारे में बात करे तो अभी 28,000 सीटे खाली है, ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि सात जुलाई को जारी होने वाली तीसरी कट ऑफ लिस्ट की प्रतिशत में कमी आएगी है, यह तीसरा कट ऑफ 7 जुलाई से 10 जुलाई तक होगा. HT द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी के अधिकारियों का कहना है कि विभिन्न कॉलेजों में 28,222 सीटों के लिए एडमिशन अप्रूव हो गए है. दिल्ली यूनिवर्सिटी के हर कॉलेज में सीटों की संख्या अलग-अलग है. 

बता दे आपको Hindu College में 752 सीटें हैं लेकिन कॉलेज ने 800 छात्रों को एड्मिशन दिया है. वही एडमिशन कमेटी के सदस्य का कहना है कि कुछ कोर्सों में मौजूदा सीट से ज्यादा एडमिशन लिया गया है. तीसरे कट-ऑफ में ज्यादातर ऑनर्स मसलन इकोनोमिक्स, बीकॉम, पोलिटिकल साइंस, इतिहास और संस्कृत में एडमिशन क्लोज हो जाएगा. इसी के साथ आपको यह भी जानकारी दे दे कि, Shri Ram College of Commerce ने जनरल कैटगरी के लिए Economic (hons) में एडमिशन बंद हो गए है, सेकेंड लिस्ट के बाद संभवत: BCom (hons) में भी एडमिशन क्लोज हो जाएगा. LSR में 50% से ज्यादा सीटें भर चुकी हैं.

यह महत्त्व प्रश्न करेंगे आपकी प्रतियोगी परीक्षाओं में मदद

4 जुलाई का इतिहास, है बहुत ख़ास

Air India Air Transport Services Limited में निकली जॉब वैकेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -