दही की मदद से दूर करे अपनी डार्क सर्कल्स की समस्या
दही की मदद से दूर करे अपनी डार्क सर्कल्स की समस्या
Share:

ये बात तो सभी जानते है की दही हमारी सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है पर शायद आप ये नहीं जानते होंगे की दही के रोज़ाना इस्तेमाल से त्वचा स्वस्थ और बेदाग बनती है. दही में भरपूर मात्रा में प्रोटीन और विटामिन  पाए जाते है जो हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते है.

आइये जानते है क्या है स्किन के लिए दही के फायदे-

1-अगर आप अपनी स्किन को चमकदार बनाना चाहती है तो दही में थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. इस फेस पैक को लगाने से स्किन त्वचा बिना किसी नुकसान के चमकदार हो जाएगी.

2-दही हमारे चेहरे से डेड स्किन को हटाने में मदद करता है. चेहरे से डेड स्किन को हटाने के लिए दही को अपने चेहरे पर लगा कर हल्के हाथों से मसाज करें और कुछ देर बाद हटा दें. 

3-चेहरे पर मौजूद दाग-धब्बो को दूर करने के लिए दही में थोड़ा शहद और थोड़ा एलोवेरा जेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाए. फिर आधे घंटे बाद इसे ठन्डे पानी से धो ले.

4-अगर आप अपने चेहरे के काले घेरों से परेशान है तो अपनी आंखो के नीचे दही और निम्बू को मिलाकर लगाए. और आधे घंटे के लिए छोड़ दे, फिर ठन्डे पानी से धो ले कुछ ही समय में आपके काले घेरे दूर हो जायेगे.

5-अगर आपकी स्किन समय से पहले ही बेजान दिखने लगी है तो आप दही के पैक का प्रयोग कर सकती हैं. इससे आपकी त्वचा कम ही समय मे जवां-जवां दिखने लगेगी.

मिनटों में पाए ग्लोइंग स्किन

ये तरीके बनायेगे आपके होंठो को गुलाबी

अपने सौंदर्य को निखारने के लिए करे टमाटर का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -