देश में बढ़ रहा है अपराधों का ग्राफ, हर वर्ग पर हो रहे अत्याचार
देश में बढ़ रहा है अपराधों का ग्राफ, हर वर्ग पर हो रहे अत्याचार
Share:

नई दिल्ली : देशभर में अपराधों का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। हालात ये हें कि देश में हर वर्ग और हर क्षेत्र को लेकर अपराध बढ़ गए हैं इतना ही नहीं बच्चों से लेकर महिलाओं और आम व्यक्ति तक कोई भी सुरक्षित नहीं है। दरअसल नेशनल अपराध रिकार्ड ब्यूरो अर्थात एनसीआरबी के 2015 के आंकड़े जारी कर दिए गए हैं जिसमें यह दर्शाया गया है कि अपराध कई क्षेत्रों में बढ़े हैं। कई स्थानों पर बच्चों से मजदूरी करवाई जा रही है।

बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों का ग्राफ भी बढ़ा है। बीते वर्ष बच्चों के साथ यौन हिंसा हुई, जिसमे करीब 25 प्रतिशत घटनाऐं ऐसी रही जिसमें आरोपी स्वयं नौकरी देने वाले थे या फिर ये लोग साथ काम करने वाले थे। वर्ष 2015 में बच्चों के विरूद्ध रेप के 8800 मसले प्रोटेक्शन आॅफ चिल्ड्रन अगेंस्ट सेक्सुअल आॅॅफेंस एक्ट अर्थात् पोस्को के अंतर्गत दर्ज किए गए। भूमि को लेकर हुए विवादों में करीब 327 प्रतिशत की वृद्धि भी हुई।

सांप्रदायिक उपद्रव में काफी कमी भी आई मगर हिंसा में बढ़ोतरी भी हुई। कई स्थानों पर जातिगत हिंसा भी हुई। गौरतलब है कि बिहार में बीते वर्ष सबसे ज्यादा उपद्रव हुए थे, यह देशभर में हुई कुल घटना की करीब 20 प्रतिशत थी। हालांकि चेन्नई और सूरत के ही साथ कन्नूर व धनबाद को सर्वाधिक सुरक्षित शहरों में शामिल किया गया है।

शराबी दोस्तों के बिच विवाद में चला खुनी खेल, कर दी एक दूसरे की हत्या

हवस की आग में जल रही पत्नी ने प्रेमी के हाथो करवाई पति की हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -