महाकाल मंदिर क्षेत्र की अवैध दुकानों पर चले निगम के हथौड़े
महाकाल मंदिर क्षेत्र की अवैध दुकानों पर चले निगम के हथौड़े
Share:

उज्जैन। महाकाल मंदिर क्षेत्र में हुये हादसे के बाद आखिरकार गुरूवार को प्रशासन की नींद खुली और क्षेत्र परिसर स्थित लगभग अतिक्रमण के माध्यम से संचालित की जाने वाली  तीस से अधिक  दुकानों को हटाने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। नगर निगम की गैंग मय बल के साथ पहुंची तथा कार्रवाई करते हुये गुमटियों को धराशाई कर दिया। इसके साथ ही खाद्य विभाग के अमले ने भी भोजनालय, रेस्टोरेंट आदि से गैस सिलेण्डरों की जब्ती की। 

गौरतलब है कि बुधवार की दोपहर में महाकाल मंदिर क्षेत्र स्थित एक भोजनालय में भीषण आग लग गई थी और इसके चपेट में न केवल आस-पास की दुकानें भी आ गई थी वहीं भस्मारती गेट तक को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया था।हालांकि बुधवार की दोपहर में हुये भीषण हादसे के बाद शाम को महाकाल मंदिर प्रबंध समिति के पदेन अध्यक्ष और कलेक्टर संकेत भोंडवे ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई को करने के लिये निर्देश दिये थे। 

इधर गुरूवार की सुबह ही नगर निगम की गैंग मय बल के सुबह ही महाकाल मंदिर क्षेत्र पहुंची और उन गुमटीनुमा दुकानों को हटा दिया। यहां उल्लेखनीय है कि फूल प्रसाद की दुकानों की आड़ में न केवल भोजनालयों को संचालित किया जा रहा था वहीं चाट पकौड़ी के भी ठेले पूरे मंदिर परिक्षेत्र में ऐसे खड़े रहते है कि आने जाने का मार्ग ही संकरा हो गया है। इधर खाद्य विभाग की भी टीम ने मौके पर पहुंचकर दुकानों आदि से घरेलू उपयोग में आने वाली गैस टंकियों को जब्त कर लिया। 

बारिश के पहले महाकालेश्वर मन्दिर में होगी मॉक‍ड्रिल

महाकाल मन्दिर क्षेत्र में वृहद पैमाने पर विस्तारीकरण होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -