कोई इंग्लिश खिलाड़ी नहीं तोड़ पाएगा कुक का यह रिकार्ड
कोई इंग्लिश खिलाड़ी नहीं तोड़ पाएगा कुक का यह रिकार्ड
Share:

ढाका- इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरे मेहमान टीम के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने जैसे ही मैदान पर कदम रखा वैसे ही उन्होंने एक ऐसा कीर्तिमान रच दिया. जो कोई इंग्लिश खिलाडी शायद ही तोड़ सके. वे इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए. यह कुक का 134वां टेस्ट मैच है.यह कीर्तिमान कोई इंग्लिश खिलाडी शायद ही तोड़ सके. आज यह कीर्तिमान बनाकर उन्होंने पूर्व विकेटकीपर एलेक स्टुअर्ट को पीछे छोड़ दिया.

गौरतलब है कि कुक ने नागपुर में भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था. उस वक्त उन्हें डेब्यू के लिए वेस्टइंडीज से तीन दिन की यात्रा कर भारत पहुंचना पड़ा था.आज कुक बांग्लादेश में रिकॉर्ड 134वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं. इसके ठीक पहले अपनी दूसरी बच्ची के जन्म के लिए उन्हें इंग्लैंड लौटना पड़ा था.बता दें कि कुक 2006 में टेस्ट डेब्यू के बाद सिर्फ एक टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे. उन्होंने अभी तक 133 टेस्ट मैचों में 47.31 की औसत से 10599 रन बनाए हैं. इसमें 29 शतक और 51 अर्द्धशतक शामिल है.

ऐसा लग रहा है कि कुक का रिकॉर्ड निकट भविष्य में तो तोड़ पाना लगभग असंभव लग रहा है, क्योंकि स्टुअर्ट संन्यास ले चुके हैं. दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 119 टेस्ट मैच खेल चुके हैं. लेकिन इस 34 वर्षीय गेंदबाज ने उम्र के मद्देनजर सीमित टेस्ट खेलना शुरू कर दिया है. वे बांग्लादेश दौरे पर भी नहीं आए हैं, इसलिए अब वे कुक के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे इसकी संभावना कम ही है.

अंग्रेजी टीम को हरा सेमीफाइनल में पहुची टीम इंडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -