इंदौर : कलेक्टर पी. नरहरि के पिता का दुखद निधन
इंदौर : कलेक्टर पी. नरहरि के पिता का दुखद निधन
Share:

इंदौर: पिछले दिनों 18 सितम्बर को इंदौर कलेक्टर पी. नरहरि के पिता का दुखद निधन हो गया. वह लंबे समय से  कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे. जिसके बाद सोमवार को कलेक्टर पी. नरहरि द्वारा अपनी फेसबुक अकाउंट पर पर पिता से जुड़ी यादें साझा करते हुए लिखा गया की,  'उनका जाना मेरे और मेरे परिवार के लिए अविस्मरणीय है.'

उन्होंने अपने पिता के संगर्ष को याद करते हुए लिखा,  तेलंगाना के करीम नगर जिले के बसंत नगर गांव में उन्होंने एक टेलर की तरह हमारी जिंदगियों को सिला. उनके पैर सिलाई मशीन की रिदम के संगीत पर बिना रुके चलते रहे. वे आधी रात तक काम करते, जिससे परिवार को खुश रखने के लिए थोड़ा अधिक कमा सकें.कठिन समय में भी हम सबको लेकर आगे बढ़े. उनके चेहरे पर कभी थकान नहीं दिखी.

उन्होंने हमारी आत्माओं को छुआ और हम चुनौतियों का सामना करने के लिए मजबूत बने और विजेता की तरह उभरे. उन्होंने हमें बाहों में भरा और हम सुरक्षित महसूस करते. सर पर हाथ पकड़ा और हम आगे बढ़ गए. पिता कभी नहीं मरते. मैं कुछ नहीं हूं केवल उनका विस्तारित अंश हूं. जन्म लेने वाले की मृत्यु निश्चित है और मरने वाले का जन्म निश्चित है इसलिए जो अटल है अपरिहार्य है उसके विषय में तुमको शोक नहीं करना चाहिए. वे पिता की तरह मुझमें प्रवेश कर गए हैं. मेरे शब्दों में कार्य और मूल्य जो मैं मेरे बच्चों को देता हूं, वे मौजूद रहते हैं. मैं मेरे परिवार के सदस्यों और दोस्तों का ख्याल रखता हूं, वे मौजूद रहते हैं.

 मेरे पिता ने पढ़ाया है ‘समस्या पर कठोर रहो और व्यक्ति पर नर्म रहो’ यह रास्ता है जिसके द्वारा मैं प्रशासन चलाता हूं. उन्होंने जाने से पहले स्मृतियों को सुंदरता से बुना है जिससे कि हम खुशहाली की जिंदगी जी सकें.

पीड़ितों की कलेक्टर से गुहार: हमें पत्नियों से बचाओं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -