शरीर के इन अंगो को भी रखे साफ़
शरीर के इन अंगो को भी रखे साफ़
Share:

चेहरे की सुंदरता बरकरार रखने के लिए कई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल भी करते हैं लेकिन चेहरे के साथ-साथ शरीर के बाकी अंगों का साफ होना भी बहुत जरूरी है. उन अंगों को निखार कर ही आप खूबसूरत दिख सकते हैं.

आज हम आपको बताते हैं कि चेहरे के अलावा किन अंगों को निखारना जरूरी हैं. 

 1-गुलाबी होंठ चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाते है. इन्हें मुलायम रखने के लिए घर पर ही चीनी और नारियल तेल को मिलाकर लगाएं. रोजाना इसका इस्तेमाल करने से होंठ सॉफ्ट और पिंक बनेंगे. 

2-ब्लैक अंडरआर्म्स पर्सनैलिटी को कम करते है. एेसे में समय-समय पर इसको साफ करने के लिए अच्छे स्क्रबर का इस्तेमाल करें. अंडरआर्म्स साफ हो तो आप अपनी पसंद की ड्रैस पहन सकती है.

3-धूल-मिट्टी के कारण गर्दन काली होने लगती है. एेसे में चेहरे के साथ गर्दन और पीठ की सफाई का ध्यान रखना भी बहुत जरूरी है. हफ्ते में एक बार गर्दन और पीठ पर स्क्रबिंग करें. आप चाहें तो संतरे के छिलके का पाउडर,बेसन, चीनी, नारियल तेल और गुलाब जल को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें और इसे गर्दन और पीठ पर लगाएं. 

4-खूबसूरत पैर आपकी पर्सनैलिटी को बढ़ाते है. एेसे में चेहरे के साथ-साथ पैर और हाथों खूबसूरत का ध्यान रखना बहुत जरूरी है. हफ्ते में 2-3 बार स्क्रब करें. इससे हाथ और पैर मुलायम होगे. 

5-कोहनी और घुटने का कालापन आपको दूसरों के सामने शर्मिंदा कर सकता है. एेसे में इन्हें साफ करने के लिए घरेलू तरीकों को अपनाएं. नींबू को रगड़ने से भी कालापन दूर होता है.

ग्लोइंग स्किन के लिए करे काली सरसो का इस्तेमाल

ड्राई स्किन में करे बकरी के दूध का इस्तेमाल

अनानास के रस से दूर करे आँखों के नीचे की झुर्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -