बच्चों ने पार्षद के समक्ष लगाई बाल मनुहार
बच्चों ने पार्षद के समक्ष लगाई बाल मनुहार
Share:

उज्जैन : ऋषिनगर स्थित उद्यान में खेलने नहीं देने से नाराज बच्चों ने पार्षद को बाल मनुहार रूपी ज्ञापन देकर खेलने की अनुमति दिलाने की मांग की है। बच्चों ने पार्षद को पुष्प भेंटकर कहा कि एकमात्र गर्मी की छुट्टियां ही हमें खेलने को मिलती हैं ऐसे में कुछ लोग हमें उद्यान में खेलने नहीं दे रहे यदि हमारी सुनवाई नहीं होगी तो हम अपने बल्लों, गेंद व क्रीड़ा उपकरणों का आपके कार्यालय के बाहर आकर अंतिम संस्कार कर देंगे तथा आपके कार्यालय के बाहर ही आमरण अनशन करेंगे। पार्षद ने बच्चों की मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया। 

किसान कांग्रेस प्रदेश महासचिव दर्शन ठाकुर के नेतृत्व में 7 से लेकर 15 साल तक के करीब 30 बच्चों ने वार्ड क्रमांक 50 के पार्षद विकास मालवीय को दिये ज्ञापन में कहा कि ऋषिनगर में शिव मंदिर के सामने उद्यान का विकास आपने अच्छे से किया है लेकिन उक्त उद्यान में हम बच्चों को खेलने नहीं दिया जाता। यहां पर घास उखड़ जाने, उद्यान का स्वरूप खराब होने की बात कहकर हमें टाल दिया जाता है। हम बच्चों को सिर्फ ये गर्मी की छुट्टियां ही खेलने को और अपना बालपन जीने को मिलती हैं। घरवाले सड़कों पर खेलने नहीं देते और चंद लोग बच्चों की तरह हठ करते हुए हमें उद्यान में नहीं खेलने देते। ये हमारे अधिकारों का हनन है। हम लोग नाबालिग हैं, आखिर भारतीय संविधान में प्रदत्त अधिकारों को बचाने के लिये हम कहां जाये। इसलिए आपको ज्ञापन देकर मांग कर रहे हैं कि हमें उद्यान में खेलने की अनुमति दिलाई जाए ताकि बेरोक टोक उद्यान में क्रीड़ा कर सके। 

बच्चों ने आश्वासन दिया कि हम स्वच्छता बनाये रखने और उद्यान के स्वरूप को प्रभावित नहीं होने देकर सुंदरता बनाए रखेंगे। बच्चों ने मांग की कि उक्त उद्यान की बाउंड्रीवाल वर्तमान में काफी छोटी है इस बाउंड्रीवाल को उंचा करवाया जाए। बच्चों ने पार्षद से कहा कि हमारी सुनवाई न होने पर हम अपने बल्लों, गेंद व क्रीड़ा उपकरणों का आपके कार्यालय के बाहर आकर अंतिम संस्कार कर देंगे तथा आपके कार्यालय के बाहर ही आमरण अनशन करेंगे।

जान बचने की उम्मीद खो चुके दो लोगों को दिया नवजीवन

बारिश के बाद शुरु होगी शिप्रा सेवा यात्रा

समाधान योजना से जुड़े ढाई लाख उपभोक्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -