नाखुनो की फंगस को दूर करता है कॉस्टर आयल
नाखुनो की फंगस को दूर करता है कॉस्टर आयल
Share:

हाथ हमारे शरीर का बहुत महत्वपूर्ण अंग होते है, इसलिए चेहरे के साथ साथ इनकी खूबसूरती और सेहत का ख्याल रखना बहुत ज़रूरी होता है. हाथो की खूबसूरत बढ़ाने में नाखुनो का बहुत बड़ा हाथ होता है. पर कभी कभी हमारे नाखुनो पर डैड स्किन और क्यूटिकल आ जाते हैं. और अगर सही समय पर इनका इलाज ना किया जाये तो नाख़ून कमज़ोर होकर टूटने लगते हैं और नाखुनो पर डेड स्किन के कारण फंगस की समस्या के साथ-साथ पीला पन भी आ जाता है. नाखुनो पर लगातार नेल पेंट के इस्तेमाल से भी नाखुनो पर पीलापन आ जाता है और नाखून खराब हो जाते हैं. आज हम आपको नाखुनो की इस समस्या को दूर करने के लिए एक ऐसा असरदार उपाय बता रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से सिर्फ एक रात में ही नाखूनों का पीलापन दूर हो जाएगा. 

कैस्टर ऑयल -

अगर आप अपने हाथो के नाखुनो की डैड स्किन से छुटकारा पाना चाहती है तो इसके लिए कैस्टर ऑयल बैस्ट है. अगर आप कैस्टर ऑयल से अपने नाखूनों की मसाज करती है तो इससे आपके नाखुनो में ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है जिससे नाखुनो की  सिकुडन खत्म हो जाती है और नाखुनो में चमक भी आती है.
 
इस्तेमाल करने का तरीका-

इसे इस्तेमाल करने के लिए नियमित रूप से रात के समय सोते वक़्त एक बूंद कैस्टर ऑयल लेकर अपने नाखूनों की हलके हाथो से मसाज करें. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि नाखुनो की मसाज सिर्फ 5-7 मिनट तक ही करे. कॉस्टर आयल से नाखुनो की मसाज करने से नाखूनों की फंगस, पीलापन, डेड स्किन दूर हो जाएगी और इसके अलावा नाखुनो में चमक भी आ जाएगी और आपके नाखून मजबूत भी हो जायेगे.

 

स्ट्रेच मार्क्स की समस्या को दूर करता है जोजोबा आयल

अंडे और दूध के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को स्ट्रांग

लहसुन के रस के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को सुन्दर और मजबूत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -