मध्य प्रदेश कैबिनेट में होगी बड़ी फेरबदल, शाम को होगा शपथ ग्रहण
मध्य प्रदेश कैबिनेट में होगी बड़ी फेरबदल, शाम को होगा शपथ ग्रहण
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश की कैबिनेट में आज कुछ फेरबदल होने वाली है। लगातार तीसरी बार एमपी की कमान संभालने वाले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीसरे कार्यकाल का ढाई साल बिताने के बाद आज मंत्रिमंडल का विस्तार करने वाले है। कहा जा रहा है कि कैबिनेट में 8-10 नए चेहरों को शामिल किया जाएगा।

नए चेहरों को शामिल करने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से विचार विमर्श किया गया। कल देर शाम नामों पर चर्चा करने के बाद चौहान भोपाल पहुंचे। गुरुवार को उन्होने राज्यपाल रामनरेश यादव से मुलाकात की और उन्हें शपथ लेने वाले विधायकों के नामों की लिस्ट सौंपी। कहा जा रहा है कि बढ़ती उम्र की मार झेल रहे बाबू लाल गौर (86) और सरताज सिंह (76) को हटाया जा सकता है।

कई मंत्रियों की पदोन्नति होगी और उनके विभाग भी बदले जाएंगे। गुरुवार की लशाम 5 बजे शपथ ग्रहण किया जाएगा। फिलहाल मंत्रिमंडल में 18 कैबिनेट मंत्री और 4 राज्यमंत्री हैं, जबकि 12 पद खाली पड़े हैं। अर्चना चिटनीस, जयभान सिंह पवैया, रामलाल रौतेल, चौधरी चंद्रभान सिंह, सुदर्शन गुप्ता, रंजना बघेल अथवा नागर सिंह चौहान, रुस्तम सिंह, विश्वास सारंग, हर्ष सिंह या केदार शुक्ला में से एक, प्रदीप लारिया या जगदीश देवड़ा इन नामों के शामिल होने की संभावना है।

इसके लिए बुधवार को दिनभर दिल्ली में नामों पर चर्चा हुई। डॉ. गौरीशंकर शेजवार, डॉ. नरोत्तम मिश्रा, रामपाल सिंह, यशोधरा राजे सिंधिया, उमाशंकर गुप्ता, भूपेंद्र सिंह, गोपाल भार्गव, कुसुम महदेले, जयंत मलैया, राजेंद्र शुक्ल जैसे नामों के विभाग बदले जाएंगे। मंत्रिमंडल विस्तार की खबर पाते ही अधिकतर विधायक कल शाम से ही भोपाल में डेरा जमाए हुए है।

भावी नेताओं के आवास पर कल रात भर जश्न का माहौल था। इस विस्तार को लेकर बाबू लाल गौर का कहना है कि सब भगवान के ऊपर है। होई है सोई जो राम रचि राखा। उधर सरताज सिंह ने कहा है कि मंत्रिमंडल में कौन रहेगा कौन नहीं, इस बारे में मेरे पास कोई सूचना नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -