इन तरीको से आप भी जान पायेगे की आपके स्मार्टफोन में वायरस है या नहीं
इन तरीको से आप भी जान पायेगे की आपके स्मार्टफोन में वायरस है या नहीं
Share:

आजकल वायरस के अटैक की खबरे आम हो गयी है. फिर वो वायरस चाहे कंप्यूटर सिस्टम में हो या फिर स्मार्टफोन में. हालही में आयी एक रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेट पर हर एक सेकंड में लाखों वायरस पैदा होते है. सबसे बेहतर विकल्प अगर कोई है. तो इन वायरस से स्वधान रहना. लेकिन आपको कैसे पता चलेगा की आपकी डिवाइस में कोई वायरस है या नहीं.

आपको बता दे आपके जीमेल पर मिले किसी अनवांटेड ईमेल जो ऑफर या फिर कुछ पैसे जितने के लिये आपको किसी वेबसाइट पर लॉगिन या साइन इन करने के लिये बोले तो इस टाइप के ईमेल पर आपके ईमेल आईडी और अन्य अकाउंट को एक्सेस करने के लिये किये जाते है. आप कुछ छोटी-छोटी स्टेप्स के माध्यम से यह जान पायेगे. की आपके स्मार्टफोन में वायरस है या नहीं. निचे दी गयी प्रोब्लेम्स आपके स्मार्टफोन में आटोमेटिक ही होने लगेगी. जैसे हीटिंग, कम समय में आपके स्मार्टफोन की बैटरी डिस्चार्ज होना जैसी समस्या का आप सामना कर सकते है. 

सेल्फ ऑपरेट: आपका स्मार्टफोन अपने आप ही ऑपरेट होने लगता है. जैसा की अपने कुछ कमांड दी अपने स्मार्टफोन को तो वो कुछ पल के लिये रुक कर खुद से ही ऑपरेट होने लगता है. 
मोबाइल डेटा यूज: आपके स्मार्टफोन में मौजूदा डेटा ज्यादा स्पीड से ख़त्म होने लगता है. 
बैटरी बैकअप: स्मार्टफोन की बैटरी कम समय में ज्यादा खर्च होने लगती है. 
डेटा डिलीट होना: कभी-कभी अपने अपने स्मार्टफोन में देखा होगा. डेटा अपने आप ही डिलीट होते चला जा रहा है. तो यह भी एक संकेत डेटा है कि आपके स्मार्टफोन में वायरस है. 
स्लो ऑपरेटिंग सिस्टम: अपने डिवाइस में ज्यादा कमांड देने पर या किसी गेम को खलते हुए ऐसा महसूस करते है कि गेम स्लो हो गया है. लेकिन आपको बता दे अगर आपकी रैम में जगह नहीं है. तो इस तरह की समस्या का सामना कर सकते है.  
फोन हीटिंग: सामान्यतयः आपके स्मार्टफोन में हीटिंग की प्रॉब्लम नहीं आती है. अगर मीडिया टेक प्रोसेसर केटेगरी का स्मार्टफोन है. तो हीटिंग की प्रॉब्लम रहती है पर ज्यादा नहीं होती है. लेकिन अगर यह जरुरत से ज्यादा बाद जाये तो आप सोच सकते है, आपके फ़ोन में वायरस हो सकता है. 

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे. 

जल्दी से बैटरी चार्जिंग करने की इस ट्रिक्स में कितनी सत्यता है, जानिए

इन एप्प और डिवाइसों से सावधान यह आपके प्राइवेट वीडियो को सार्वजनिक बनाती है

इंटरनेट डाटा के अत्यधिक खर्च से परेशान है, बिना कोई एप्प डाउनलोड करे समस्या का समाधान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -