मक्खन के इस्तेमाल से दे अपने नाखूनो को चमक
मक्खन के इस्तेमाल से दे अपने नाखूनो को चमक
Share:

लंबे और खूबसूरत नाख़ून हाथो की सुंदरता में चार चाँद लगा देते है.लड़किया बड़े शौक से अपने नाखुनो को लम्बा करती है.पर अगर आपके नाख़ून रूखे और हमेशा टूटते हों तो कुछ आसान उपाय करके आप नाखूनों को स्वस्थ रखकर बढ़ा सकते हैं.

1-लम्बे और मजबूत नाखुनो के लिए गर्म पानी में आधा कटा नींबू का रस निचोड़ कर डाल दें उसके बाद अपने नेल्स को उसमें 5-10 मिनट तक डुबाकर रखे. फिर उसके बाद पानी से अपने हाथो को बहार निकाल ले और कॉटन और साफ़ पानी से हाथ साफ कर लें. ऐसा करने से आपके नाखूनों में जमी हुई गंदगी तो साफ होगी ही साथ ही आपके नाखून स्वस्थ और सुंदर बनेंगे .

2-नाखूनों को स्वस्थ और सुंदर बनाने के लिए अपने हाथो हफ्ते में कम से कम दो दिन बार हैंड मसाज दे. हाथों की स्किन को कोमल बनाने के लिए मॉश्चराइजर क्रीम का इस्तेमाल करना चाहिए.

3-अगर आप अपने नाखुनो को लम्बा और सुन्दर बनाना चाहती है तो मक्खन को गर्म करने के बाद हल्के हाथों नाखूनों पर इसकी मसाज कीजिए. कुछ मिनट के बाद हल्के गुनगुने पानी से हाथों को धो लें. ऐसा करने से नाख़ून चमकदार बनते है.

4-एक कटोरी में नींबू का रस और बादाम का तेल मिला कर हल्का गर्म कर ले. फिर जब यह तेल ठंडा हो जाये तो अपने नाखुनो को इस तेल में दस मिनट तक डुबाकर रखे. ऐसा करने से नाखुनो की सुन्दरता और भी बढ़ जाएगी.

हॉट आयल मसाज से बनाये अपने हाथो को खूबसूरत

नाखुनो की देखभाल भी ज़रूरी

नस चढ़ने के दर्द से आराम दिलाती है बर्फ की सिकाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -