दूल्हे ने दहेज़ में मांगी बाइक, दुल्हन ने दो घंटे में दिया तलाक
दूल्हे ने दहेज़ में मांगी बाइक, दुल्हन ने दो घंटे में दिया तलाक
Share:

रांची : ऐसे में जबकि पूरे देश में तीन तलाक का मामला जबरदस्त चर्चा में है तब दूर दराज के वनवासी अंचल के राज्य झारखंड से मुस्लिम समाज में नारी जागृति का संभवतः ऐसा पहला मामला सामने आया है जिसने सबको चौंका दिया है. दूल्हे द्वारा दहेज़ में बाइक मांगे जाने से नाराज दुल्हन द्वारा तलाक दिए जाने से यह मामला सुर्ख़ियों में है. दुल्हन ने दहेज के खिलाफ पूरे समाज के सामने एक नजीर पेश की है.

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड के चंदवे गांव की रूबाना का मंगलवार रात रांची जिले के ओरमांझे टाउन निवासी मुमताज अंसारी के साथ निकाह हुआ. विदाई के समय दूल्हे को पैशन-प्रो बाइक दी गई लेकिन दूल्हा पल्सर बाइक लेने की जिद कर बैठा. इतना ही नहीं, दूल्हे ने दुल्हन के पिता से बदतमीजी भी की. दूल्हे की इन हरकतों से नाराज दुल्हन रुबाना ने रिश्ता तोड़ने का फैसला सुना दिया. तड़के 3.30 बजे काजी को बुलाया गया और तलाक दे दिया.इस बारे में दुल्हन रूबाना ने बताया कि जो व्यक्ति दहेज के लालच में मेरे पिता से गाली-गलौज कर सकता है, उसे अपना जीवनसाथी कहना कैसे सहन कर सकती हूं. सुनने में यह घटना सपने जैसी लगती है, लेकिन है बिलकुल सच्ची.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि न सिर्फ दहेज़ का विरोध हुआ बल्कि तलाक के बाद लड़की वालों ने जब शादी में खर्च हुए लाखों रुपये वापस मांगे तो तत्काल रुपए लौटाने में असमर्थता जताने पर लोगों ने गुस्से में दूल्हे के गले में 'मैं दहेज का लालची हूं' लिखी तख्ती लटका दी और जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में उसे घुमाया. यह घटना दहेज़ लोभियों के लिए एक सबक है.

यह भी देखें

मन मुताबिक दहेज़ नहीं मिला तो फ़ोन कर दिया तीन तलाक और रचाई दूसरी शादी

दो सगी बहनों के तीन तलाक का अजीबोगरीब मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -