जन्मदिन पर जडेजा का खुलासा : छोड़ना चाहते थे क्रिकेट
जन्मदिन पर जडेजा का खुलासा : छोड़ना चाहते थे क्रिकेट
Share:

28 साल के टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाडी रवींद्र जडेजा का आज जन्म दिन है. इन्हें क्रिकेट की दुनिया में सर के नाम से जाना जाता है. इन्होंने इंग्लैंड टीम के खिलाफ के बेहतरीन प्रदर्शन करके मैन ऑफ़ द मैच का ख़िताब अपने नाम किया था.

बता दे 2012 में इंगलैंड के खिलाफ नागपुर में टैस्ट मैच में जडेजा ने डेब्यू किया था और 2009 में उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का पहला मौका मिला था जो श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में खेला गया था. जडेजा अभी तक 23 टैस्ट मैच खेले है जिसमे उन्होंने 95 विकेट लिए है. वनडे टेस्ट में उन्होंने 126 मैच में 1849 रन बनाए हैं.

2005 में एक हादसे में उनकी माँ की मौत हो गई थी. जिसके बाद उन्होंने क्रिकेट को छोड़ने का मन मना लिया था.लेकिन घर वालो के समझाने पर उन्होंने अपने क्रिकेट करियर को आगे बढ़ाया. आप अचम्भित हो जायेंगे की सर जडेजा पहले घुड़ सवारी करने के शौकीन थे इन्होंने कभी बल्ले को हाथ भी नहीं लगाया था. जडेजा का मानना है कि ऐसा करके उनके अंदर आत्मविश्वास आया. लिहाजा अपने बीते समय को पीछे छोड़कर जडेजा अपनी कामयाबी सफर में बहुत आगे निकल चुके है और उन्होंने क्रिकेट के कई कीर्तिमान अपने नाम किए है. आज के समय में टीम इंडिया में जडेजा की भूमिका बहुत अहम् मानी जाती है. 

युवराज की शादी में विराट और अनुष्का का रोमांटिक डांस, वायरल हुआ VIDEO

युवराज और हेज़ल ने शादी में किया रोमांटिक...

युवी की पार्टी में विराट गंगनम स्टाइल..तो...

विराट-अनुष्का का एयरपोर्ट पर नजर आया कुल अंदाज...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -