तेजपत्त्ते से दूर हो सकती है हाथो से अधिक पसीना आने की समस्या
तेजपत्त्ते से दूर हो सकती है हाथो से अधिक पसीना आने की समस्या
Share:

गर्मियों के मौसम में पसीना आना एक आम समस्या होती है. पर कुछ लोग ऐसे भी होते है जिनको हर मौसम में हाथों-पैरों में बहुत पसीना आता है. हाथ पैरो में अधिक पसीना आने का कारन तनाव या लो ब्लड प्रैशर या हाइपरड्रोसिस भी हो सकता है. कभी कभी तो हाथो और पैरो में इतना पसीना आने लगता है की हाथ पैर हमेशा गीले गीले महसूस होने लगते है.आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1-टेलकम पाउडर के इस्तेमाल से हाथ पैरो में अधिक पसीना आने की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. रोज नहाने के बाद अपने हाथ और पैरों पर अच्छे से टेलकम पाउडर लगा ले.ऐसा करने से आपके हाथ पैर ज़्यादा देर तक सूखे रहेंगे अगर आपके पैरो में अधिक पसीना आता है तो अपने जूतों में थोड़ा सा पाउडर डाल ले इससे आपके पैरो में कम पसीना आएगा.

2-पसीने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आलू को छिलकर उसके एक टुकड़े को अपने हाथ और पैरो पर रगड़े. ऐसा करने से आपकी हथेलियों और पैरों पर कम पसीना आएगा.

3-अगर आपके हाथ और पैरो में अधिक पसीना आता है तो इससे छुटकारा पाने के लिए तेज पत्ते का इस्तेमाल करे. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े-से तेज पत्तों लेकर पानी में डालकर अच्छे से उबाल ले.जब ये अच्छे से उबल जाये तो इस पानी को  ठंडा होने दें. जब पानी ठंडा हो जाए तो इसे हाथों-पैरों पर लगाएं जिससे पसीना आना कम हो जाएगा.

 

दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है लौकी के छिलके

दांत के दर्द से छुटकारा दिलाते है ये घरेलु उपाय

जानिए क्या है खूबसूरत दिखने के खास टिप्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -