भारत को मिला बलूच नेताओं का समर्थन
भारत को मिला बलूच नेताओं का समर्थन
Share:

लंदन : बलूचिस्तान को लेकर वहां रहने वाले और आंदोलनकारी नेताओं ने भारत का समर्थन किया है। ये नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में खुलकर सामने आए। इन नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में लंदन में हुए प्रदर्शन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फाॅर बलूचिस्तान और कदम बढ़ाओ मोदी जी हम तुम्हारे साथ हैं जैसे नारे लगाए गए। इस तरह की नारेबाजी के बाद माहौल भारत के पक्ष में नज़र आया।

दरअसल बलूच और सिंधी नेताओं ने लंदन स्थित चीनी दूतावास के बाहर चाइना पाकिस्तान इकोनाॅमिक काॅरिडोर के विरूद्ध प्रदर्शन भी किया। बलूच नेताओं द्वारा भारत के समर्थन में आने से पाकिस्तान और चीन के नेताओं ने लंदन स्थित चीनी दूतावास के बाहर चीन और पाकिस्तान इकोनाॅमिक काॅरिडोर के विरूद्ध प्रदर्शन किया। इस मामले में बलूच नेता नूरदीन मेंगला द्वारा यह कहा गया कि पाकिस्तान व चीन को वे यह कहना चाहते हैं कि बलूच नेता बेहद प्रमुख हैं इन नेताओं के बिना बलूचिस्तान में कुछ भी नहीं किया जा सकता है।

इस मामले में यह बात सामने आई है कि विश्व सिंधी कांग्रेस के चेयरमैन लखु लुहाना द्वारा कहा गया है कि चीन - पाकिस्तान इकोनाॅमिक काॅरिडोर को स्वीकार नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि जर्मनी के लेपिजिंग शहर में बड़े पैमाने पर निर्वासित बलूच कार्यकर्ता इकट्ठे हुए। यहां इन नेताओं द्वारा रैली निकाली गई जिसमें पाकिस्तान का विरोध किया गया तो दूसरी ओर भारत के प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में नारेबाजी भी की गई।

प्रमुख प्रदर्शनकारी हारून बलूच ने मीडिया से चर्चा में कहा कि वे पीएम मोदी का अभार मानते हैं। दरअसल जर्मनी में आयोजित की गई रैली में कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में बैनर पोस्टर थाम रखे थे। उन्होंने बलूचिस्तान में निवास करने वालों के लिए न्याय भी मांगा। इतना ही नहीं घर - घर से बुगती बनाने का आह्वान भी हुआ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -