पाकिस्तान से आया गुब्बारा : खोदा पहाड़, निकली चुहिया
पाकिस्तान से आया गुब्बारा : खोदा पहाड़, निकली चुहिया
Share:

चंडीगढ़ : पाकिस्तान को लेकर देश के हालात ऐसे हो गए हैं कि पाक की तरफ से जरा सी भी हरकत हुई नहीं कि हलचल मच जाती है. ऐसा ही एक वाकया पाकिस्तान से सटे पंजाब के गुरदासपुर जिले का सामने आया है जहाँ भारतीय क्षेत्र के आसमान में एक गुब्बारा आया जिस पर उर्दू में कुछ लिखा था. इस गुब्बारे से इसलिए सनसनी मच गई क्योंकि पाकिस्तान कभी कबूतर तो कभी अन्य साधनों के जरिए सन्देश भेजता रहता है.

मिली जानकारी के अनुसार पंजाब के गुरदासपुर में सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों को पाकिस्तान की ओर से भारतीय क्षेत्र के आसमान में एक गुब्बारा आता दिखाई दिया. हवा का दबाव कम होने के कारण यह गुब्बारा कलानौर टैक्सी स्टैंड के पास टैक्सी चालक हरभजन सिंह को मिला. उसने इसकी जानकारी कलानौर पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पंहुचकर गुब्बारे को कब्जे में लेकर गुब्बारे का सन्देश पढ़वाया .

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जब पुलिस ने इस गुब्बारे पर लिखे सन्देश को पढ़वाया तो वह उर्दू में जश्न-ए-आजादी लिखा हुआ था. कहा जा रहा है कि यह एक विज्ञापन हैं, जो गुब्बारे की शक्ल में उड़कर भारतीय सीमा में आ गया. भले ही इस घटना ने खोदा पहाड़, निकली चुहिया की कहावत को चरितार्थ किया हो, लेकिन इस गुब्बारे पर आपत्तिजनक सन्देश ने पाकर पुलिस ने जरूर राहत की साँस ली.

यह भी देखें

पंजाब सीएम की माता मोहिंदर कौर के निधन पर जताया शोक

सोहेल महमूद होंगे भारत में पाकिस्तान के नए उच्चायुक्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -