परख वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई

May 19 2017 10:35 PM
परख वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई

उज्जैन | मुख्य सचिव श्री बीपी सिंह की अध्यक्षता में परख वीडियो कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंस में संभागायुक्त श्री एमबी ओझा, प्रभारी कलेक्टर श्री आशीष सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री संदीप जीआर, वन संरक्षक श्री अन्नागिरी एवं अन्य अधिकारी उज्जैन एनआईसी कक्ष से शामिल हुए।

परख वीसी में ग्राम उदय से भारत उदय के सभी आवेदनों का निराकरण 31 मई तक करने के निर्देश मुख्य सचिव द्वारा दिये गये। इसी तरह इसी अभियान में जिले के प्रत्येक ग्राम में एक तालाब बनाने को कहा गया है। कॉन्फ्रेंस में निर्देश दिये गये कि 2 जुलाई को वृहद पैमाने पर वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित होगा और प्रदेश में छह करोड़ वृक्ष लगाये जायेंगे। सभी जिलों को इसके लिये आवश्यक तैयारी करने के निर्देश दिये गये हैं।

जिले के सभी कलेक्टरों को कहा गया है कि रेत के अवैध खनन पर सख्त कार्यवाही करें। परख वीसी में गेहूं उपार्जन, राजस्व वसूली एवं नामांतरण, सीमांकन और बंटवारे के प्रकरणों, पेयजल परिवहन की समीक्षा की गई तथा विस्फोटक अधिनियम के तहत निरन्तर मॉनीटरिंग करने के निर्देश दिये गये हैं। इसी के साथ सभी जिलों को आपदा प्रबंधन की कार्य योजना बनाने को कहा गया है।

कपिलधारा कुँए बने गरीब किसानों की ताकत

आत्महत्या का विचार कभी दिल में न लाएं

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App