एस्प्रिन की गोलिया दूर कर सकती है आपकी डैंड्रफ की समस्या
एस्प्रिन की गोलिया दूर कर सकती है आपकी डैंड्रफ की समस्या
Share:

अक्सर महिलाये और पुरुष दोनों ही रूसी की समस्या से परेशान रहते है.वो इससे छुटकारा पाने के लिए कई तरह के शैम्पू और ऑयल्स का भी इस्तेमाल करते है पर कोई फायदा है मिल पाती है बालो में रूसी की समस्या वैसी ही बनी रहती है.बालो में रूसी  का कारन सर की स्किन ड्राई हो जाती है इसके अलावा बालों की सही तरह से सफाई न रखना, हार्मोन अंसतुलन और गलत खान-पान के कारन भी बालो में रूसी की समस्या हो सकती है.पर आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप रूसी की समाया से छुटकारा पा सकते है.

सामग्री

2 एस्प्रिन टैबलेट्स,1 नैपकिन,1 चम्मच,शैंपू1 कटोरी,1 कप सेब का सिरका

इस्तेमाल करने का तरीका

1-इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एस्प्रिन की गोलियों को नैपकिन में रखकर लपेट दे,अब इन गोलियों को किसी भारी चीज की सहायता से पीस लें.

2-जब ये अच्छे से पीस जाये तो इसमें थोड़ा सा शैम्पू मिला ले.अब इन दोनों को अच्छे से मिक्स कर ले.अब इसे अपने बालो की जड़ों में लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें ,ऐसा करने से एस्प्रिन में पाया जाने वाला सैलिसिलिकल एसिड आपके बालो की जड़ो में अच्छे से मिल जायेगा.

3-थोड़ी देर बाद अपने बालों को साफ़ पानी से धो लें और फिर से दोबारा इस पेस्ट को अपने बालों में लगाएं. और आधे घंटे के लिए छोड़ दे ,आधे घंटे बाद से साफ़ पानी की सहायता से धो ले,जब आपके बालो से शैम्पू अच्छे से निकल  जाये तो थोड़े से पानी में सेब के सिरके की कुछ बूंदो को मिलाकर अपने बालों में लगाए.अगर आप सप्ताह में एक बार इसका इस्तेमाल अपने बालो पर करते है तो इससे कुछ ही दिनों में आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

स्किन को यंग बनता है ग्रेप फ्रूट

बालो से डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है संतरे का रस

सिर्फ एक पत्ती करेगी डैंड्रफ की समस्या को दूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -