2016 में भारत में ऐप्स का उपयोग 43% तक बढ़ा
2016 में भारत में ऐप्स का उपयोग 43% तक बढ़ा
Share:

मोबाइल हो और उसमें ऐप्स ना हो तो कैसा होगा आज मोबाइल पर बड़े-बड़े काम ऐप्स की सहायता से बड़ी आसानी से हो जाता हैं। याहू के फ्लरी एनालिटिक्स के एक अध्ययन के मुताबिक भारत में मोबाइल एप्लिकेशन  उपयोग 2016 में 43% तक बढ़ा  है जिसमें मनोरंजन और फाइंनेशल श्रेणी की ऐप्स का उपयोग सबसे ज्यादा हैं।  2015 में भारत में  यह आंकडा की शुरु  92% की बढ़ोतरी के साथ हुआ था । जिसमें भारत में 52% की वृद्धि संदेश और सामाजिक ऐप्स के साथ हुई।  विश्व स्तर की बात की जाए तो विश्व स्तर पर, ऐप का उपयोग केवल 11% बढ़ गया।

आंकड़ा-

एक शोध के द्वारा दुनिया भर के 2.1 अरब वैश्विक उपकरणों में से 940,000 से अधिक अनुप्रयोगों का एकत्रित आंकड़ा एकत्र किया गया।

भारत के 147 मिलियन उपकरणों में 58,000 ऐप्लिकेशंस। जिसमें शीर्ष तीन ऐप विकास श्रेणियां संगीत, मीडिया और मनोरंजन के बाद व्यापार और वित्त, और उपयोगिताओं और उत्पादकता एप्लिकेशन शामिल हैं।

एक  अध्ययन के मुताबिक  संगीत, मीडिया और मनोरंजन के अनुप्रयोगों में सबसे अधिक 188% साल-दर-वर्ष (वाईओए) वृद्धि हुई है, जो कि भारत में फ़ेबल डिवाइसों और बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी के बढ़ने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

"बिजनेस और फाइनेंस एप्लिकेशन में 176% बढ़ोतरी हुई है, यूटिलिटीज और प्रोडक्टिविटी ऐप में 99% बढ़ोतरी हुई । 

Phablets, या 5-6.9 इंच के बीच स्क्रीन आकार के उपकरण  भारत में 61% बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे पसंदीदा मोबाइल डिवाइस है। "फ़ॉबलेट वैश्विक रूप से सबसे तेजी से बढ़ते मोबाइल उपकरण है। भारत में, फैबल्स का बाजार हिस्सेदारी 61% है, जो अमेरिका में विकास दर को दर्शाती है, जिसका बाजार हिस्सेदारी 48% है>

Samsung Pay का इस्तेमाल कर सकते हो इन स्मार्टफोन पर

Samsung Pay एप का ऐसे कर सकते है आप इस्तेमाल

टैक्स्ट स्टेटस को व्हाट्सएप्प पर ऐसे कर सकते है अपडेट

कार्ड से कर रहे हो भुगतान,

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -