शाह का विरोध करना महंगा पड़ा, वेलिंगकर हुये जिम्मेदार विहीन
शाह का विरोध करना महंगा पड़ा, वेलिंगकर हुये जिम्मेदार विहीन
Share:

गोवा :  यहां के संघ प्रमुख सुभाष वेलिंगकर को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का विरोध करना महंगा पड़ गया है। संघ ने न केवल उन्हें संघ की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त कर दिया गया है वहीं यह भी बताया जा रहा है कि संघ के वरिष्ठ नेता उनसे जल्द ही जवाब तलब करने वाले है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों शाह ने गोवा में रैली को संबोधित किया था, उसी दौरान वेलिंगकर के नेतृत्व में संध के कार्यकर्ताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाते हुये विरोध दर्ज कराया था। बताया गया है कि संघ के वरिष्ठ नेता वेलिंगर के इस कृत्य से इस कदर नाराज हुये कि उनकी समस्त जिम्मेदारियां छीनने का निर्णय ले लिया गया। फिलहाल उनके पास अब संघ की कोई भी जिम्मेदारी नहीं रह गई है। जानकारी मिली है कि संघ अब उन संघ कार्यकर्ताओं से जवाब तलब करेगा, जिन्होंने वेलिंगकर के साथ बीजेपी अध्यक्ष शाह के खिलाफ काले झंडे दिखाते हुये नारेबाजी की थी। फिलहाल यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि प्रदर्शन के दौरान संघ के कितने कार्यकर्ता शामिल हुये थे।

चुनाव लड़ने के लिये कहा था-

सूत्रों ने बताया कि वेलिंगकर ने भारतीय सुरक्षा मंच नामक पार्टी बनाई है और वे बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते है, उन्होंने अपनी बात संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों तक भी पहुंचा दी थी लेकिन संघ को यह भी नागवार गुजरा। दरअसल संघ से संबंध रखने वालों को नियम कायदों से बंधा रहना पड़ता है, लेकिन वेलिंगकर ने जिस तरह से नियमों को तोड़ा, उससे संघ को उनके खिलाफ निर्णय तो लेना ही था।

शिकायत का हुआ असर-

बीजेपी अध्यक्ष शाह ने वेलिंगकर की शिकायत संघ के वरिष्ठ भैयाजी जोशी और अन्य पदाधिकारियों से कर दी थी तथा इसके बाद ही वेलिंगकर को उन्हें जिम्मेदारियों से अलग करने का निर्णय लिया गया। संघ के सूत्रों ने बताया कि संघ में किसी की सदस्यता नहीं रहती है, जिम्मेदारियां दी जाती है इसीलिये वेलिंगकर को जिम्मेदार विहीन किया गया है।

संघ मुख्यालय पहुचे दस हजार खाकी फुलपैंट, आरएसएस में लेंगे हाफपैंट की जगह

भोपाल में समन्वय बैठक, हिस्सा लेने शाह भी पहुंचे

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -