अमेरिका-भारत की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकवाद को करे खत्म
अमेरिका-भारत की पाकिस्तान को दो टूक, आतंकवाद को करे खत्म
Share:

नई दिल्ली : विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने भारत और पाकिस्तान के बीच गहराते विरोधी संबंधों को लेकर कहा है कि अमेरिका की ओर से भी पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने और किसी तरह का दोहरा मापदंड न अपनाने की हिदायत मिल गई है। इस तरह की सूचना के बाद यह माना जा रहा है कि भारत का पक्ष अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मजबूत हो गया है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अमेरिकी विदेश मंत्री जाॅन केरी के बीच भेंट वार्ता हुई।

दोनों नेताओं ने संयुक्त पत्रकार वार्ता को संबोधित किया। जिसमें सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवाद को दोहरे मानदंड नहीं अपनाए जा सकते हैं अमेरिका द्वारा भारत की चिंताओं पर सहमति जताने और पाकिस्तान द्वारा सीमा पर घुसपैठ की जानकारी अमेरिका के मंत्री कैरी को दी। दरअसल विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भारत की सीमा में घुसपैठ होने की जानकारी अमेरिका को दी थी। जिसके बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को चेताया और कहा कि वह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करे।

पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए सुषमा स्वराज ने कहा कि कोई भी देश अच्छा आतंकवाद और बुरा आतंकवाद जैसे मानदंड नहीं अपना सकता है। पाकिस्तान को लश्कर ए तैयबाए जैश ए मोहम्मद व दाऊद इब्राहिम के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करना होगी। इस मामले में उन्होंने कहा कि मुंबई के दोषियों को वे सजा देने की मांग भी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने की आवश्यकता है और इसमें दोहरे मानदंड नहीं अपनाए जा सकते हैं।

जलील ने जलील हरकत की, अमेरिका ने कहा-अपनी हद में रहो

चीन को रास नहीं आ रही मोदी की बढ़ती ताकत, कर दी गलत टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -